भूल कर भी अपने घर में इस जगह पर ना लगाएं आइना..

हर व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता होना बहुत जरूरी हैं जो उनके जीवन के कार्यों की सफलता को दर्शाएँ और नकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति के लिए परेशानी का कारण बनती हैं. लोग अपने घर में वास्तु को भी मानते हैं जिसके चलते घर की चीज़ो को वैसे रखते हैं जिससे उनके घर में सुख शांति बनी रहे. व्यक्ति के जीवन में नकारात्मक ऊर्जा कई कारणों से आ सकती है. जिनमें से एक है आईने से जुड़े वास्तुदोष. आईने का वास्तु में बड़ा महत्व माना जाता हैं जो रिश्तों पर भी प्रभाव डालता हैं.  इसलिए आज हम आपके लिए आईने से जुड़े वास्तु टिप्स.

Loading...

इस दिशा में लगाएं दर्पण
आईना लगाते समय उसकी दिशा का विशेष ध्यान रखें. जैसे सकारात्मक ऊर्जा पाने के लिए दर्पण को हमेशा पूर्व और उत्तर वाली दीवारों पर इस प्रकार लगाना चाहिए कि देखने वाले का मुख पूर्व या उत्तर में रहे. आईने से जुड़े इस वास्तु के नियम को अपनाने से जीवन में उन्नति एवं धन लाभ के अवसर बढ़ जाते हैं.

यहां भूलकर भी न लगाएं आईना
वास्तु के अनुसार कभी भी बेडरूम में आईना नहीं लगाना चाहिए. बेडरूम में आईना लगाने से पति-पत्नी के बीच सामंजस्य में कमी आती है. आपसी विश्वास घटने लगता है और दोनों के बीच मतभेद बढ़ने लगता है. यदि यहां पर आईना लगाना मजबूरी या जरूरी हो तो उसे इस तरह रखें कि बेड पर सोते समय आपका प्रतिबिंब नजर न आए. इसके लिए आप उस पर कपड़ा भी डाल सकते हैं.

कैसा हो आईना
घर में कभी भी टूटे, चटके और धुंधले दिखाई पड़ने आईने नहीं रखने चाहिए. ऐसे आईने दुर्भाग्य और तमाम तरह की परेशानी का कारण बनते हैं.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *