भूलकर भी महिला के इस अंग को न छुए पुरुष

शास्त्रों अनुसार स्त्री को लक्ष्मी का रूप माना गया है, भारतीय संस्कृति में एक स्त्री को देवी का दर्जा दिया गया है, यही नहीं बल्कि माना गया है कि अगर दुनिया में महिला न हो तो दुनिया से इंसानों का वजूद ही मिट जाएगा. जैसा कि आप सभी जानते है कि नवरात्री में भी लड़कियों की पूजा लोग मां दुर्गा का स्वरुप मानकर करते हैं.भूलकर भी महिला के इस अंग को न छुए पुरुष

वहीं शास्त्रों में स्त्री की नाभि को शरीर का सबसे पवित्र हिस्सा माना गया है. ऐसा माना गया है कि किसी भी पुरुष को स्त्री की नाभि अपने हाथों से नहीं छूनी चाहिए. अगर वे छूते है तो उन्हें कई मुसीबातों का सामना करना पड़ सकता है. अगर कोई पुरुष स्त्री की नाभि को छूता है तो उसे देवी काली द्वारा सजा दी जाती है, देवी काली की नाभि में उनकी सारी शक्तियां विराजमान रहती हैं.

इसलिए कभी भी पुरुष को महिला की नाभि नहीं छूना चाहिए. जब एक पुरुष अपनी पत्नी के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाता है तो उसे इस दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए. अगर इस दौरान पुरुष महिला की नाभि को छूता है तो वह करोड़ो पाप का भागीदारी बनता है. यही नहीं बल्कि उसे कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

Back to top button