भिलाई निगम क्षेत्र में सफाई कार्य के ठेके का विवादित मामला अब पहुंचा हाईकोर्ट, पढ़े पूरी खबर

 भिलाई निगम क्षेत्र में सफाई कार्य का ठेके का विवादित मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है। भाजपा पार्षदों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। जल्द ही मामले में सुनवाई हो सकती है।

बता दें कि बीते नवंबर महीने में सफाई 24 करोड़ रुपये के सफाई ठेका का कार्य गाजियाबाद की एजेंसी को दे दिया गया। विवाद इसलिए हुआ कि सफाई कार्य को ठेके पर देने का प्रस्ताव सामान्य सभा में तो आया था, पर कार्य आदेश जारी करने का प्रस्ताव सामान्य सभा में नहीं भेजा गया था।

कार्य आदेश जारी होने के बाद भाजपा पार्षदों ने इसमें गड़बड़ी का अंदेशा जताते हुए जांच की मांग की थी। भाजपा पार्षदों कहना था कि जब मामला सामान्य सभा में चर्चा के लिए आया ही नहीं था तो कार्य आदेश कैसे जारी किया गया था। इस पर निगम प्रशासन ने बताया था कि सामान्य सभा में आने के बाद ही कार्य आदेश जारी किया गया है।

सदन द्वारा दी गई मंजूरी पुस्तिका में सभापति श्याम सुंदर राव का हस्ताक्षर भी है। सभापति ने इस हस्ताक्षर को फर्जी बता दिया था। इस मामले को लेकर निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी ने निगम सचिव को नोटिस जारी किया था। भाजपा पार्षदों ने सामान्य सभा की वीडियों रिकार्डिंग जारी करने की मांग की थी।

निगम प्रशासन द्वारा मामले की जांच नहीं कराए जाने से नाराज भाजपा पार्षदों ने हाईकोर्ट की शरण ली है। इस मामले में नगर निगम भिलाई भाजपा पार्षद दल के नेता रिकेश सेन ने कहा कि कुछ भाजपा पार्षद इस विषय को लेकर हाईकोर्ट गए हैं, पर मुझे इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है।

Back to top button