भारत से टाई खेलना भी जीत के बराबर : अफगान कप्तान

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला गया रोमांचक मैच टाई के रूप में समाप्त हुआ। मोहम्मद शहजाद के शतक की मदद से अफगानिस्तान ने आठ विकेट पर 252 रन बनाये और भारतीय टीम को इसी स्कोर पर आउट कर दिया। मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा, ‘‘जब आप भारत जैसी टीम के खिलाफ टाई मैच खेलते हो यह जीत जैसा होता है। भारत ने पिछले दो मैचों में आसानी से लक्ष्य हासिल किया, लेकिन हमने उनके लिये मुश्किलें खड़ी की। 

इस तरह के कड़े मैच प्रशंसकों के लिये भी अच्छे होते हैं।’’ अफगानिस्तान ने इस मैच से पहले पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ मैच करीबी अंतर से गंवाये थे। उसने लीग चरण में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराया था और फिर से दिखाया कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तेजी से आगे बढ़ रहा है। अफगान ने कहा, ‘‘मुझे पूरा विश्वास था कि हम फाइनल में खेलेंगे। मैं जानता था कि दुबई की परिस्थितियां हमारे अनुकूल हैं, क्योंकि हमने यहां काफी क्रिकेट खेली है, लेकिन हमारे सभी मैच अबुधाबी में थे।’’ 

बड़ा खुलासा: इस वजह से विराट कोहली की शादी में शामिल नहीं हुए थे वीरेंद्र सहवाग, जाने वजह

उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे इस पिच पर होते तो मैं पक्के तौर पर कह सकता हूं कि अफगानिस्तान फाइनल में पहुंच जाता। हमारे साथ थोड़ी बेवफाई हुई है।’’ अफगान ने शहजाद की तारीफ की और साथ ही कहा कि उनकी बल्लेबाजी में सुधार हुआ है जो इससे पहले उनका कमजोर पक्ष था। उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर हमने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है। पहले यह हमारा कमजोर पक्ष था। शहजाद ने बहुत अच्छी और सकारात्मक क्रिकेट खेली। 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *