भारत में दस्तक दे सकती है ये धांसू स्कूटर, टेस्टिंग के दौरान आया नजर

इटैलियन मोटरसाइकल मेकर Benelli ने भारत में मोटरसाइकल बिजनेस में अपनी एंट्री 2016 में  DSK Motowheels के साथ ली थी. DSK Benelli यहां अभी TNT 300, TNT 600i, 600GT, TNT 899 और फ्लैगशिप TNT R जैसे बाइक्स सेल करती है. अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी अपने नए स्कूटर के साथ भारत में दस्तक दे सकती है.

भारत में दस्तक दे सकती है ये धांसू स्कूटर, टेस्टिंग के दौरान आया नजर

जिन बाइक्स कि बिक्री कंपनी करती है वो ज्यादा कीमत वाली होती है. इसके बावजूद कंपनी ने 18 महीने में करीब 3,000 यूनिट सेल की है. शायद इसी रिस्पॉन्स से खुश होकर Benelli भारत में हाई-एंड स्कूटर सेगमेंट में पकड़ बनाने पर विचार कर रही है. Benelli मैक्सी स्कूटर की बिक्री कुछ साउथ इस्ट एशियन बाजारों में करती है.  

जो मॉडल भारत में दस्तक दे सकती है वो है Zafferano 250 स्कूटर, इसे पुणे के आसपास TeamBHP द्वारा टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. हालांकि कंपनी की तरफ इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

Zafferano 250 भारत में बिकने वाले वाली स्कूटरों के मुकाबले में काफी भारी और बड़ी है. इस मैक्सी स्कूटर का व्हीलबेस 1,488 mm का है और इसका वजन 155 किलोग्राम है. इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 12 लीटर की है.

ये भी पढ़ें: ट्राई के इस निर्णय के बाद, अब बेहद सस्ती हो जाएंगी कॉल रेट टेलीकॉम इंडस्ट्री में मचा तहलका

Zafferano में इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन के साथ 249.7cc सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है. ये 20.79bhp का पॉवर और 20.83Nm का टॉर्क पैदा करता है. साथ ही इसमें V-बेल्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. इस स्कूटर के फ्रंट में डुअल डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है. 

Facebook Comments

You may also like

बैंक में सिक्के जमा करने के लिए ग्राहकों को पाउच भी देगी RBI, दिया निर्देश

भारतीय रिजर्व बैंक ने सिक्के जमा नहीं करने