भारत में आज लॉन्च हुआ Oppo F9 Pro और Oppo F9, जानिए इसकी खूबिया

Oppo F9 Pro को आज भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को पिछले सप्ताह वियतनाम में लॉन्च किया गया था। इस डिवाइस के पिछले बॉडी में पैटर्न ग्लास ग्रेडिएंट फिनिश के साथ दिया गया है। Oppo F9 Pro के ब्रांड डाइरेक्टर विल यांग ने इस स्मार्टफोन के लॉन्च के मौके पर कहा कि यह स्मार्टफोन Oppo F सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन है। हमने हाल ही में अपने फ्लैगशिप में ओप्पो फाइंड एक्स को लॉन्च किया, जो तकनीकी गुणवत्ता के कारण लोगों को पसंद किया जा रहा है।भारत में आज लॉन्च हुआ Oppo F9 Pro और Oppo F9, जानिए इसकी खूबिया

Oppo F9 Pro में VOOC चार्जर दिया गया है। यह दुनिया का पहला लो वोल्टेज चार्जिंग तकनीक है। इस चार्जर की मदद से आप 5 मिनट की चार्जिंग में 2 घंटे तक फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस फास्ट चार्जिंग तकनीक से आपके स्मार्टफोन को 5 मिनट में 11 फीसद तक चार्ज कर सकता है। इस फोन को आप केवल 30 मिनट में 50 फीसद तक चार्ज कर सकते हैं। Oppo F9 Pro में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑप्टिमाइज्ड बैटरी मैनेजमेंट फीचर्स दिया गया है। गेमिंग से लेकर फोन कॉल्स और अन्य ऐप्स के इस्तेमाल में फोन की बैटरी को जल्दी डिस्चार्ज होने से बचाता है।

अलग तरह का नॉच फीचर

Oppo F9 Pro में इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन्स के मुकाबले कैमरे को उम्दा बनाया गया है। इसके साथ ही अलग तरह का नॉच फीचर दिया गया है। Oppo F9 Pro को आजकल के यूथ के हिसाब से ग्रेडिएंड कलर ऑप्शन उतारा गया है। फोन में वॉटरड्रॉप तकनीक वाली स्क्रीन दी गई है। फोन में 6.3 इंच का बेजललेस डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 19.5:9 पिक्सल दिया गया है। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90.8 फीसद है।

कीमत और ऑफर्स

इस स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट, अमेजन और पेटीएम मॉल के अलावा ऑफलाइन स्टोर से भी खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन की सेल 31 अगस्त से ऑनलाइन और ऑफलाइन शुरू हो जाएगी। Oppo F9 Pro की कीमत 23,990 रुपये है जबकि, Oppo F9 की कीमत 19,990 रुपये है। इस स्मार्टफोन के साथ रिलायंस जियो यूजर्स को कैशबैक भी ऑफर किया जा रहा है।

आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स के बारे में

Oppo F9 Pro स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले- सबसे पहले बात करते हैं इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले फीचर के बारे में, इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 2280×1080 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 19.5:9 दिया गया है। कंपनी के दावों के मुताबिक इस फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90 फीसद है।

प्रोसेसर- फोन 12एनएम मीडियाटेक हेलियो पी60 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली जी72 एमपी3 जीपीयू दिया गया है।

मेमोरी एवं स्टोरेज- इस स्मार्टफोन के मेमोरी की बात करें तो फोन 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी ऑप्शन के साथ आता है। इसके इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन ट्रिपल स्लॉट के साथ आता है, जिसमें दो 4G सिम स्लॉट और एक मेमोरी कार्ड स्लॉट दिया गया है।

ऑपरेटिंग सिस्टम- फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ही कलर ओएस 5.2 स्किन यूजर इंटरफेस के साथ आता है।

कैमरा- फोन के कैमरे की बात करें तो इसके रियर में 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा f/1.85 अपर्चर और एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ दिया गया है। फोन में गूगल लेंस, गूगल असिस्टेंस, स्मार्ट बार आदि फीचर्स दिए गए हैं।

बैटरी- फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी VOOC फ्लैश चार्जिंग के साथ दिया गया है। साथ ही इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट 2.0 दिया गया है।

कनेक्टिविटी- फोन के कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, 3.5 एमएम ऑडियो जैक आदि कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। फोन लोकप्रिय ऑनलाइन वीडियो गेम PUBG के साथ आता है। आप फोन में गेम खेलते हुए रियल टाइम कॉल्स भी कर सकते हैं। 

Oppo F9 Pro के फीचर्स

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर की बात करें तो यह बेजल लैस डिस्प्ले फीचर के साथ आता है। फोन में वी-शेप का नॉच फीचर दिया गया है। ओप्पो के R17 और R17 प्रो में भी यही नॉच फीचर दिया गया है।

Oppo F9:

इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स एक जैसे ही हैं। दोनों स्मार्टफोन में केवल अंतर इतना है कि Oppo F9 में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। जबकि, Oppo F9 Pro में 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी के साथ आता है।

Loading...

Check Also

भारत में आया OPPO F9 PRO का धाँसू वेरियंट, कीमत है मात्र इतनी

भारत में आया OPPO F9 PRO का धाँसू वेरियंट, कीमत है मात्र इतनी

पड़ोसी देश चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने भारतीय बाजार में अपने बेहतरीन स्मार्टफोन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com