भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर, देखकर धड़कने लगेगा आपका दिल… देखें वीडियो

- in 18+, Mainslide

किन्नर का नाम आते ही हमारी आंखों के सामने एक अलग ही चेहरा आ जाता है। सदियों से किन्नर हमारे बीच रहते आये हैं, लेकिन समाज में उन्हें जो दर्जा मिलना चाहिए वो नहीं मिल पाया है। कई सालों के प्रयत्न के बाद उन्हें थर्ड जेंडर का दर्जा दिया गया है। इससे पहले उनकी गिनती किसी श्रेणी में नहीं की जाती थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें यह दर्जा प्राप्त हुआ है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हुआ कुछ बदलाव:

हमेशा से हमारे समाज में किन्नरों को दूसरी नजर से देखा जाता रहा है। हालांकि आज उन्हें थर्ड जेंडर का दर्जा मिलने के बाद भी कुछ ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। आज भी कई लोग उन्हें नफरत की निगाह से देखते हैं। कोर्ट के आदेश के बाद कुछ बदलाव हुए हैं। किन्नरों के लिए अब नौकरियों के रास्ते भी खुल गए हैं। लेकिन अभी किन्नरों के विकास के लिए काफी बदलाव की जरूरत है।

आज हम आपको एक ऐसे किन्नर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें भारत की सबसे खूबसूरत किन्नर कहा जा रहा है। जी हां इस किन्नर की खूबसूरती के दीवाने भारत ही नहीं बल्कि विश्व के कोने-कोने में हैं। इस किन्नर की खूबसूरती ऐसी है, कि बॉलीवुड की अच्छी-अच्छी अभिनेत्रियां भी शरमा जाएं। इस किन्नर को एक बार देखने वाला, पलके झपकाना भूल जाता है।

लिया मिस इंटरनेशनल क्वीन ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा:

हम आपको जिस किन्नर के बारे में बताने जा रहे हैं, वह मणिपुर की रहने वाली 27 वर्षीय बिशेष हुइरेम है। यह इतनी खूबसूरत हैं, कि इनके आगे सभी महिलाओं की खूबसूरती भी फीकी पड़ जाती है। अपनी इसी खूबसूरती की वजह से हुइरेम ने थाईलैंड में हुए मिस इंटरनेशनल क्वीन ब्यूटी कांटेस्ट में हिस्सा लिया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह प्रतियोगिता केवल किन्नरों के लिए ही की जाती है।

यह प्रतियोगिता 2004 से हर साल करवाई जाती है। हुइरेम बैंगलोर विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर चुकी है। अभी हुइरेम मणिपुर की फिल्मों में काम कर रही हैं। यकीन मानिये इस किन्नर को देखने के बाद आपका दिल भी इसके लिए धड़कने लगेगा। आप सोच में पड़ जायेंगे कि ऊपर वाले के खेल निराले होते हैं।

वीडियो देखें-

https://youtu.be/HjhUvpndXOs

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने देशभर के कॉलेजों में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का जारी किया निर्देश

देशभर के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में 29 सितंबर