भारत का सबसे रहस्यमय झरना जो पापी मनुष्य को छूता तक नहीं, इसे देखने विदेशों से आते हैं लोग

आज हम आपको इस आर्टिकल में भारत के एक ऐसे रहस्यमई झरने के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे पापी लोग दूर रहते हैं। यह सूनकर आप चौंक जाएंगे लेकिन यह सत्य है इस झरने का पानी पापी लोगों के उपर नहीं गिरता। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह झरना हिन्दूओं के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बद्रीनाथ से लगभग 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस झरने का नाम वसुधरा झरना है। यह झरना देखने में जितना खूबसूरत है उतना ही रहस्यमई भी है।भारत का सबसे रहस्यमय झरना जो पापी मनुष्य को छूता तक नहीं, इसे देखने विदेशों से आते हैं लोग

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह खूबसूरत दिखने वाल रहस्यमई झरना 400 मीटर की उंटाई से गिरता है। लेकिन यह झरना पापी लोगों के उपर नहीं गिरता। हिन्दू धर्म के ग्रंथों के अनुसार इस जगह पर पांच पांडवों में से सहदेव ने अपने प्राण त्यागे थे।

इस झरने को लेकर कहा जाता है कि अगर आपके ऊपर इस झरने की पानी की बूंदे गिरने लगे तो समझ जाएं कि आप पूण्य आत्मा हैं। यही कारण है कि इस झरने पर दूर दीर से हर साल लाखों की संख्या में भक्त आते हैं तथा इस झरने के नूचे खड़े होते हैं। तथा ऐसा भी कहा जाता है कि जिस इंसान पर भी यह झरने का पानी पड़ता है वह हमेशा के लिए निरोगी हो जाता है। बद्रीनाथ के दर्श के बाद सभी श्रद्धालु इस झरने को देखने के लिए यहां जरुर आते हैं।

Back to top button