अमेरिका में भारतीय की हत्‍या से नाराज हुई विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मदद के लिए अधिकारियों को भेजा

नई दिल्ली : अमेरिका में भारतीय मूल के एक शख्‍स की हत्‍या पर विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि कनसास में गोलीबारी की घटना से मैं सदमे में हूं जिसमें श्रीनिवास कुचीभोटला मारे गए हैं। शोकसंतप्‍त परिवार को मेरे हृदय से संवेदनाएं। इसके बाद एक अन्‍य ट्वीट के जरिए उन्‍होंने बताया कि मैंने अमेरिका में भारत के एम्‍बेसेडर नवतेज सरना से बात की। उन्‍होंनें मुझे सूचना दी है कि भारतीय दूतावास के 2 अधिकारियों को कनसास भेजा गया है।

कनसास में बारटेंडर के रूप में काम करने वाले एडम पुरिंटन नाम के शख्‍स ने एक मैच के दौरान गोलीबारी करना शुरू कर दिया। गोलीबारी करते हुए वह चिल्‍ला रहा था, मेरे देश से बाहर चले जाओ। इस फायरिंग में कुचीभोटला की मौत हो गई। वहीं 1 अन्‍य शख्‍स आलोक मदसानी और इयान ग्रिलोट घायल हो गए।

उन्‍होंने ट्वीट कर बताया कि मैंने हैदराबाद में श्रीनिवास कुचीभोटला के पिता और भाई केके शास्‍त्री से बात की है। परिवार को संवेदना व्‍यक्‍त की है। सुषमा ने बताया कि श्रीनिवास कुचीभोटला के पार्थिव शरीर को हैदराबाद लाने के लिए सभी व्‍यवस्‍थाएं की जाएंगी। अमेरिका में जीपीएस बनाने वाली कंपनी में इंजीनियर श्रीनिवास कुचीवोतला की कंसास प्रांत के एक बार में बुधवार देर रात हत्या कर दी गई थी। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button