भारतीय नौसेना ने मालदीव के जहाज, चालक दल को बचाया

- in राष्ट्रीय

पिछले पांच दिनों से भटके मालदीव के जहाज चालक दल के छह लोगों को भारतीय नौसेना ने बचाया. जहाज में खराबी के बाद वो रास्ता से भटक गया था. भारतीय नौसेना ने मालदीव के जहाज, चालक दल को बचाया

अधिकारियों ने बताया कि ‘एमवी मारिया 3’ जहाज के चालक दल में बांग्लादेश, श्रीलंका तथा मालदीव के नागरिक थे. साथ ही इनमें एक महिला भी थी. भारतीय नौसेना ने बयान में कहा कि जहाज 15 मई को माले से रवाना हुआ था, लेकिन 16 मई को उसका संपर्क टूट गया था. इसके बाद मालदीव तट रक्षक ने तलाशी व बचाव अभियान के लिए भारतीय नौसेना से अनुरोध किया.

भारतीय नौसेना ने की मदद

मालदीव ने भारत से जहाज को ढूंढने के लिए मदद मांगी थी. भारतीय नौसेना ने मदद करते हुए एक ड्रोन को काम पर लगाया था. ड्रोन ने माले से दक्षिण-पूर्व दिशा में लगभग 150 समुद्री मील की दूरी पर जहाज को ढूंढ लिया. बता दें कि चालक दल के सभी सदस्य सुरक्षित थे. इसके बाद भारतीय नौसेना के युद्धपोत आईएनएस किर्च को इसकी सूचना दी गई. फिर मालदीव के जहाज को खींचकर माले वापस लाया गया. बता दें कि इस अभियान में मालदीव की नौसेना भी शामिल थी.

नौसेना के प्रवक्ता कैप्टन डीके शर्मा ने बताया कि जहाज का आगे का रैम्प खराब हो गया था. इस वजह से जहाज आगे नहीं बढ़ पा रहा था. भारत के राजदूत अखिलेश मिश्रा की भारतीय नौसेना के इस सहासपूर्ण कार्य पर उन्हें गर्व है. नौसेना ने जो काम किया है वो काबीले तारीफ है.

You may also like

RBI जल्द जारी करेगा 100 का नया नोट, सामने आई पहली तस्वीर

रिजर्व बैंक एक के बाद एक नए नोट