भारतीय जो सुनते है उसे ही सच मानते है लेकिन, हिंदी नहीं है हमारी…

- in ज़रा-हटके

आज के समय में ऐसी न जाने कितनी बातें हैं जिसे सुनकर हम विश्वास करने लग जाते हैं भले ही वह गलत हो जो बात हम सुनते हैं हम उसे ही सच मानने लग जाते हैं  बचपन में हमारी मां हमसे कहा करती थी फल खाते समय फल के बीज नहीं खाना चाहिए नहीं तो तुम्हारे पेट में पेड़ उग आएगा.

हम बिना कुछ सोचे समझे  इस बात को सच मान बैठते थे और हम फल के बिज नहीं खाते थे हालांकि हमारी मां हमसे झूठ कहती थी ताकि हम फल खाते समय उसके बीच ना खा ले नहीं तो हमारा पेट दर्द हो सकता था  उसी तरह कुछ बातें देश में ऐसी सुनने में आती है जिन्हें सुन कर हम उन पर यकीन करने लग जाते हैं बिना कुछ सोचे समझे बिना कुछ जाने हम कई बातों को सच मान लेते हैं पर असल में वह सच होती नहीं वह सिर्फ अफवाहें होती है या फिर छूट बात होती है.

राष्ट्रीय खेल 

भारत में क्रिकेट को लेकर कितना उत्साह कितना जोश और लोगों में जुनून रहता है हम आज तक सुनते आए हैं कि भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हमारे देश का कोई राष्ट्रीय खेल नहीं है जो हम अब तक सुनते आ रहे थे वह सिर्फ एक भ्रम है और उस भ्रम पर हम शुरू से ही यकीन करते आ रहे हैं.

IIT गर्ल्स हॉस्टल में लड़कियों की हरकते देख आप भी कहेंगे OMG…विडियो

समोसा नहीं है भारत का :

समोसा एक ऐसा व्यंजन है जिसे हर कोई पसंद करता है नाश्ते में हर कोई समोसा लेना पसंद करता है और यदि चटनी के साथ समोसा मिल जाए तो फिर बातें ही निराली हो जाती है भारतीय की सबसे ज्यादा पसंदीदा खाने की लिस्ट में से समोसा भी एक पसंदीदा डिश है जिसे काफी पसंद किया जाता है.

हर गली हर मोहल्ले पर नुक्कड़ पर आपको कहीं ना कहीं समोसा की दुकान तो जरूर मिल जाएगी अभी तक हम सुनते आ रहे हैं कि समोसा इंडियन डिश है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि समोसा भारतीय डिश नहीं है बल्कि सेंट्रल एशिया के व्यापारी इससे भारत आए थे जिसके बाद समोसा का चलन भारत में अत्यधिक बढ़ गया.

नेताजी का रहस्य :

अभी तक हम सुनते आ रहे थे कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मृत्यु प्लेन क्रेश के कारण हुई थी हालांकि यह बात सत्य नहीं है उनकी मौत से अभी भी पर्दा नहीं उठा है उनकी मौत का रहस्य अभी भी राज ही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

यहां SEX हड़ताल पर उतरी महिलाएं, कर डाली ऐसी डिमांड जिसे सुनकर पूरी दुनिया हुई हैरान..

आजतक आपने कई तरह की हड़तालों के बारे