गुलाम के रूप में बेचा गया सऊदी में, भारतीय इंजिनियर

- in Mainslide, राष्ट्रीय

NEW DELHI : रोजगार के बेहतर अवसरों की तलाश के लिए सऊदी अरब गए कोलकाता के एक ऑटोमोबाइल इंजिनियर को एक सऊदी नागरिक के ऊंट फार्म में काम करने के लिए गुलाम के रूप में कथित रूप से ‘बेच’ दिया गया। img_20161110021843

दलाल ने सऊदी अरब में भारतीय इंजिनियर को ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक नौकरी का वादा किया था। जब 15 मई को वह रियाद पहुंचा तो उसे एक सऊदी अरब के नईफ को गुलाम की तरह बेच दिया गया। वह अपने मालिक के घर की देखभाल करता है और घास काटता है। उसने अपने परिजनों को बताया कि उसका मालिक उसका यौन शोषण भी करता है।

किसी तरह वह अपने मालिक के घर से भागने में कामयाब रहा और उसके बाद उसने भारतीय दूतावास से संपर्क किया। अधिकारियों ने फिलहाल उसे एक एनजीओ को सौंप दिया है।

 ऑटोमोबाइल इंजिनियर जयंत बिस्वास के परिजनों ने उसे सऊदी अरब से वापस लाने की खातिर मदद के लिए विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई है हालांकि मंत्रालय ने अब तक उन्हें कोई जवाब नहीं दिया है। जयंत की बड़ी बहन गौरी बिस्वास ने कहा, ‘हम भारत सरकार से मेरे भाई को वापस लाने के लिए कदम उठाने की अपील करते है।’ गौरी के अनुसार, इस साल के शुरू में जयंत नई दिल्ली और मुंबई के एजेंटों के संपर्क में था, जिन्होंने उसे सऊदी अरब में ऑटोमोबाइल सेक्टर में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे एक लाख रुपये लिए थे।

 
loading...
=>

You may also like

महंगाई की दस्तक पर सरकार ने किया सक्रियता

पिछले कई हफ्तों से देश में प्याज, टमाटर,