भाईचारे और सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए हेल्थसिटी ने खिलवाया मैत्री मैच

लखनऊ: होली की मधुर बेला पर आपसी भाईचारे और सौहार्द को बढ़ावा देने हेतु कॉल्विन तालुकेदार्स कालेज परिसर स्थित क्रिकेट ग्राउन्ड में ज्यूडिशरी XI बनाम डाक्टर्स x वनाम टी-20 मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। इस मैत्री मैच का आयोजन हेल्थसिटी हास्पिटल के बैनर तले स्माइल ट्रेन परियोजना जो कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के साथ मिलकर जन्मजात कटे होंठ एवं कटे तालू का निःशुल्क आपरेशन व इलाज प्रदान करती है द्वारा किया गया।
ज्यूडिशरी XI के कप्तान पवन राय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेते हुये डाक्टर्स XI के कप्तान डा0 वैभव खन्ना को क्षेत्ररक्षण के लिये आमंत्रित किया। ज्यूडिशरी XI के ओपनर मुकेश सिंह की तमाम चौकों से भरपूर 72 रनों की शानदार पारी और अन्य बल्लेबाजों के छोटे-छोटे लेकिन महत्वपूर्ण योगदान के बदौलत 06 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 168 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।
जवाब में डॉक्टर्स XI की टीम संघर्ष करते हुये डा0 हिमांशु कृष्णा की 41 रनों की जुझारू पारी के बावजुद 02 ओवर शेष रहते 08 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी और यह मैत्री मैच 45 रनों से हार गई।
मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश शासन के कानून एवं न्याय विभाग के एल आर दिनेश कुमार सिंह ने विजेता एवं उपविजेता टीमों को ट्राफियां प्रदान कर पुरस्कृत किया।
मैच की समाप्ति पर दोनों दलों के सभी सदस्यों ने आपस में एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनायें प्रेषित कर हमेशा समाज में साम्प्रदायिक सौहार्द्र को बनाये रखने का संकल्प किया। डाक्टर्स XI के कप्तान व हेल्थसिटी हास्पिटल के निदेशक डा0 वैभव खन्ना ने कॉल्विन तालुकेदार्स कालेज प्रधानाचार्य व कालेज प्रशासन के प्रति इस मैत्री मैच के आयोजन की अनुमति प्रदान करने हेतु आभार व्यक्त किया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button