बड़ी ख़बर: मोदी सरकार पर आज राहुल करेंगे बड़ा हमला, सभी दल होंगे साथ…

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने में जुटी कांग्रेस पार्टी लगातार नई योजनाओं पर काम कर रही है. सोमवार को कांग्रेस पार्टी ने कई विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है, इस बैठक का मुख्य एजेंडा विधानसभा चुनावों में सफलता के बाद बीजेपी को अपने एजेंडे को लागू करने से रोकने का है. बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

मोदी राज में ‘अटल युग’ का हुआ अंत, राष्ट्रधर्म की मान्यता हुई खत्म…

मोदी राज में ‘अटल युग’ का हुआ अंत, राष्ट्रधर्म की मान्यता हुई खत्म…

सोमवार सुबह होने वाली इस बैठक में मौजूदा समय के कई मुद्दों पर चर्चा होगी. इसमें ईवीएम विवाद का मुद्दा काफी अहम है, हो सकता है कि कांग्रेस की अध्यक्षता में विपक्ष का एक दल चुनाव आयोग से भी मिले. इस बैठक के लिये कांग्रेस ने कई पार्टियों को न्यौता दिया है, इनमें वो पार्टियां शामिल हैं. जो कि बीजेपी सरकार का लगातार विरोध कर रही हैं. यह बैठक संसद में गुलाम नबी आजाद के दफ्तर में हो सकती है.

बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एके एंटेनी, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा समेत कई अन्य बड़े नेता मौजूद रहेंगे.

हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में मिली बीजेपी को सफलता के बाद बीजेपी-आरएसएस अपना एजेंडा आगे बढ़ा रही है. बैठक के दौरान इसको रोकने को लेकर चर्चा होगी, इनके अलावा गौ-हत्या पर मच रहे बवाल पर भी चर्चा होगी. विपक्ष लगातार आरोप लगाता रहा है कि मोदी सरकार सरकारी संस्थानों पर भी अपना एजेंडा लागू कर रही है. जिसमें लोकपाल जैसे संस्थान भी शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश चुनावों के नतीजों के बाद लगातार मायावती, अखिलेश यादव और पंजाब चुनावों के नतीजों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सवाल उठाये हैं. बाद में कांग्रेस भी बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग कर रही है. बैठक में यह मुद्दों के साथ आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button