बड़ी वारदात: दफ्तर में घुसकर महिला अधिकारी की हत्या कर खुद को मारी गोली, सामने आई चौंका देने वाली वजह

फूड एंड केमिकल टेस्टिंग लैब की जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी डॉ. नेहा शौरी की हत्या के बाद कर्मचारी भी सहमे हुए हैं। हालांकि सूत्रों की मानें तो आरोपी काफी समय से डॉ. नेहा शौरी की हत्या की फिराक में था। वह कई चक्कर लैब के लगा चुका था। इतना ही नहीं आरोपी बलविंदर सिंह ने इसी महीने 8 मार्च को आर्म्स एक्ट के अधीन लाइसेंस लिया था। बता दें कि शुक्रवार को मोहाली के खरड़ स्थित फूड एंड केमिकल टेस्टिंग लैब में महिला अधिकारी नेहा शौरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात को अंजाम देने वाला मृतक आरोपी बलविंदर सिंह मोरिंडा निवासी था।बड़ी वारदात: दफ्तर में घुसकर महिला अधिकारी की हत्या कर खुद को मारी गोली, सामने आई चौंका देने वाली वजह

करीब 18 दिन पहले 11 मार्च को इसी लाइसेंस पर एक रिवाल्वर की एंट्री करवाई थी। मृतक आरोपी की तलाशी के दौरान उसके पास मिले एक बैग पुलिस ने अखबार में लिपटा एक बड़ा चाकू, रिवाल्वर का कवर और कुछ कारतूस बरामद किए हैं। हमलावर की गतिविधियों को देखने से पता लगता है कि उसने डॉ. नेहा शौरी की हत्या अचानक तैश में आकर नहीं, बल्कि पूरी साजिश रचने के बाद की है। रिवाल्वर न चलने पर उसका इरादा नेहा शौरी पर चाकू से हमला करने का था जैसा कि पुलिस ने अंदेशा जताया है।

इसके चलते आरोपी तनाव में था

आरोपी बलविंदर सिंह के मोरिंडा बस स्टैंड के निकट मेडिकल स्टोर से कुछ साल पहले नशीली दवाएं एक रेड के दौरान बरामद होने के बाद ड्रग विभाग ने दुकान को सील कर दिया था। इसके बाद बलविंदर अपने घर में ही जेपी अस्पताल के नाम से अवैध तौर पर प्रैक्टिस कर रहा था। ड्रग विभाग को पता चलने पर कार्रवाई करके इस अस्पताल को भी बंद करवा दिया था। इससे बलविंदर सिंह तनाव में रहने लगा था। 

कुछ दिन पहले बेटी का जन्मदिन मनाया था
35 वर्षीय डॉ. नेहा शौरी के माता-पिता सेक्टर-12 पंचकूला में रहते हैं जबकि उसका ससुराल सेक्टर-6 पंचकूला में है। नेहा शौरी की दो वर्षीय बेटी है, जिसका कुछ दिन पहले ही जन्मदिन था। नेहा की हत्या की ड्रग विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों के अलावा सभी जिला केमिस्ट एसोसिएशन ने निंदा की है।

 चंडीगढ़ में होगा संस्कार
अभी तक मृतका डॉ. नेहा शौरी के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है। शव खरड़ मार्चरी में रखा गया है। शनिवार सुबह मृतका व आरोपी के शवों का पोस्टमार्टम डॉक्टरों की टीम करेगी।

Back to top button