#बड़ी खुशखबरी: 54,953 पदों पद कॉन्सटेबल के लिए भर्ती, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने 54,953 पदों पर कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी) के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए 10वीं  पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते है. इसके अन्तर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और सेक्रेटेरिएट सिक्योरिटी फोर्स (एसएसएफ) और असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी) के लिए वैकेंसी निकली हैं. आप अगर इस नौकरी के लिए इच्छुक और पात्र हैं, तो आप 20 अगस्त 2018 से पहले आवेदन जमा कर सकते हैं. नौकरी से जुड़ी पूर्ण जानकारी आप नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं.#बड़ी खुशखबरी: 54,953 पदों पद कॉन्सटेबल के लिए भर्ती, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

पद का नाम: कॉन्सटेबल (जनरल ड्यूटी)

योग्यता…

इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 23 साल होनी चाहिए. एससी/एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में पांच वर्ष व ओबीसी उम्मीदवारों को आयु में तीन वर्ष की छूट दी जाएगी. आयु की गणना 1 अगस्त, 2018 से की जाएगी.

चयन प्रक्रिया…
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और चिकित्सा परीक्षण के आधार पर  किया जाएगा.

आवेदन फीस…

आवेदन के लिए उम्मीदवार को 100 रुपए का भुगतान करना होगा. आवेदन फीस का भुगतान एसबीआई चालान, एसबीआई नेट बैंकिंग या डेबिट/ क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है. एससी/एसटी के लिए किसी कोई आवेदन फीस नहीं है.

सैलरी…
21700- 69100 रुपये प्रति माह

नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें आधिकारिक वेबसाइट ssconline.nic.in पर.

Back to top button