#बड़ी खबर: भाजपा उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी, हुकुम सिंह की बेटी का टिकट कटा

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 11 उम्मीदवारों के नाम हैं। तेलंगाना से छह उत्तर प्रदेश से तीन उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है। इसके अलावा केरल और प. बंगाल से एक-एक उम्मीदवार के नाम का एलान हुआ है।#बड़ी खबर: भाजपा उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी, हुकुम सिंह की बेटी का टिकट कटा

कैराना से प्रदीप चौधरी, बुलंदशहर से भोला सिंह और नगीना से डॉ. यशवंत को टिकट मिला है। कैराना से पूर्व सांसद रहे हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह का टिकट काट दिया गया है। भाजपा ने मई 2018 उपचुनाव में दिवंगत हुकुम सिंह की बेटी मृगांका को टिकट दिया था लेकिन उन्हें हार झेलनी पड़ी।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में कैराना संसदीय सीट से बीजेपी के हुकुम सिंह ने जीत दर्ज की थी। 3 फरवरी 2018 को उनका निधन हो जाने के चलते यहां उपचुनाव हुआ था।

ये है भाजपा के 11 उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट
नाम सीट राज्य
प्रदीप चौधरी कैराना यूपी
भोला सिंह बुलंदशहर यूपी
डॉ. यशवंत नगीना यूपी
मफूजा खातून जंगीपुर पश्चिम बंगाल
के सुरेंद्रन पथानामथिट्टा केरल
वासुदेव राव खम्माम तेलंगाना
जनार्दन रेड्डी चेवेला तेलंगाना
भगवंत राव हैदराबाद तेलंगाना
बनला लक्ष्मा रेड्डी जहीराबाद तेलंगाना
एस कुमार पेड्डापल्ली तेलंगाना
सोयम बाबू राव आदिलाबाद तेलंगाना

भाजपा उम्मीदवारों की अब तक चार सूची जारी

भाजपा में उम्मीदवारों के नामों के एलान का दौर जोरों पर है। भाजपा की पहली सूची में 184 उम्मीदवारों के नाम थे। दूसरी सूची में एक उम्मीदवार और तीसरी सूची में 36 उम्मीदवारों के नाम थे।

शुक्रवार को भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए आंध्र प्रदेश, असम, महाराष्ट्र, ओडिशा के 36 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। पुरी (ओडिशा) से संबित पात्रा और पुणे (महाराष्ट्र) से गिरीश बापट चुनाव लड़ेंगे।

Back to top button