Home > बड़ी खबर > आज PM मोदी मुंबई वासियों को देंगे दूसरे एयरपोर्ट की सौगात…

आज PM मोदी मुंबई वासियों को देंगे दूसरे एयरपोर्ट की सौगात…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को नवी मुंबई एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे। करीब 16 हजार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नवी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (एनएमआईए) का भूमि पूजन करने के बाद पीएम मोदी महाराष्ट्र सरकार के तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय निवेशक सम्मेलन मैग्नेटिक महाराष्ट्र 2018 का उद्घाटन करेंगे। वर्तमान में छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (सीएसआईए) पर यात्रियों की काफी भीड़ है। वर्तमान में सीएसआईए पर प्रतिघंटे 55 हवाई सेवाओं का परिचालन किया जा रहा है और अब यह अपनी क्षमता के अंतिम चरण में है। आलम यह है कि अब मुंबई एयरपोर्ट पर किसी भी विमानन कंपनी को अतिरिक्त स्लॉट नहीं मिल सकता।

#बड़ी खबर: आज PM मोदी मुंबई वासियों को देंगे दूसरे एयरपोर्ट की सौगात…लेकिन, नवी मुंबई हवाई अड्डा बनने से यह कमी दूर होगी और वह मुंबई का दूसरा अंतरराष्ट्रीय विमानन हब बनेगा। एनएमआईए का निर्माण जीवीके पावर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. एवं शहर व औद्योगिक विकास निगम (सिडको) के साथ हुए अनुदान समझौते के आधार पर किया जाएगा। सिडको इस परियोजना के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए महाराष्ट्र सरकार का नोडल प्राधिकरण है। 

मैग्नेटिक महाराष्ट्र में 10 लाख करोड़ निवेश, 35 लाख रोजगार का लक्ष्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मुंबई में मैग्नेटिक महाराष्ट्र कन्वर्जेंस 2018 का उद्घाटन करेंगे। महाराष्ट्र सरकार ने इसमें 10 लाख करोड़ रुपये निवेश करार का लक्ष्य निर्धारित किया है। सूबे के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने बताया कि इस दौरान साढ़े चार हजार सामंजस्य करार किए जाएंगे। इससे राज्य में 35 लाख रोजगार के अवसर बनेंगे। देसाई ने कहा कि विश्व स्तर पर निवेश को आकर्षित करने के लिए राज्य में पहली बार इस तरह का सम्मेलन हो रहा है।

12 साल बाद श्रवणबेलगोला में शुरू हुआ बाहुबली का महामस्तकाभिषेक

पीएम मोदी जाएंगे कर्नाटक

इसके बाद पीएम मोदी कर्नाटक के मैसूर के लिए रवाना होंगे। 19 फरवरी को पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सूचना-प्रौद्योगिकी के एक कार्यक्रम को हैदराबाद में संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वह 12 साल बाद श्रवणबेलगोला में शुरू हुआ बाहुबली महामस्तकाभिषेक महोत्सव में भी शिरकत करेंगे।

पीएम मोदी की है जनसभा

पीएम मोदी मैसूर और उदयपुर के बीच पैलेस क्वीन हंसमफर एक्स्प्रेस ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और मैसूर में ही मोदी की एक जनसभा भी है।

Loading...

Check Also

MP: पार्टी के खिलाफ बयानबाजी से नाराज कांग्रेस, क्या सत्यव्रत चतुर्वेदी को दिखाएगी बाहर का रास्ता ?

MP: पार्टी के खिलाफ बयानबाजी से नाराज कांग्रेस, क्या सत्यव्रत चतुर्वेदी को दिखाएगी बाहर का रास्ता ?

भोपालः मध्य प्रदेश कांग्रेस में अहम स्थान रखने वाले कद्दावर नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी को पार्टी ने बाहर का …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com