Home > बड़ी खबर > बड़ा खुलासा: इंडिगो को विस्‍फोट की धमकी वाला फोन था फर्जी

बड़ा खुलासा: इंडिगो को विस्‍फोट की धमकी वाला फोन था फर्जी

इंडिगो कॉल सेंटर को मंगलवार सुबह जयपुर-मुंबई फ्लाइट में विस्‍फोट की चेतावनी वाला धमकी भरा फोन आया। जिसके बाद आनन-फानन में एयरलाइंस ने कार्रवाई शुरू कर दी लेकिन जब इस अंजान कॉल का सच सामने आया तो सब हैरान रह गए।बड़ा खुलासा: इंडिगो को विस्‍फोट की धमकी वाला फोन था फर्जी

धमकी मिलने के बाद इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘हमने इस मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए बम खतरा आकलन समिति (बीटीएसी) रिपोर्ट कर दिया है। साथ ही सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। संबंधित अधिकारियों ने मामले की जांच की और इसे विस्‍फोट का खतरा बताया है। मामले को स्‍पष्‍ट किए जाने के बाद संचालन सामान्य के रूप में फिर से शुरू किया जाएगा।‘

दरअसल, एक रियलिटी शो के कोरियोग्राफर की कारस्‍तानी के कारण पूरा एयरलाइंस परेशान हो गया था। कोरियोग्राफर को इसी विमान से जाना था और उसे देर हो रही थी। इसलिए उसने यह फर्जी कॉल किया। लेकिन एयरलाइंस ने इस बात की जानकारी मिलते ही यात्री को बुलाया और आश्‍वासन दिया कि उसे अगली फ्लाइट की टिकट दी जाएगी।

इससे पहले इंडिगो का विमान ए320 नीओ इंजन में गड़बड़ी पैदा होने के कारण रविवार को दिल्‍ली से उड़ान नहीं भर सका। विमान कंपनी के सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो अपने ए320 नीओ विमानों में प्रैट एंड व्हिटनी इंजन से जुड़ी समस्या से जूझ रही है। पिछले कुछ सप्ताह के दौरान कम से कम पांच विमान के इंजन में गड़बड़ी पैदा हो चुकी है।

विमान कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ‘कोलकाता से दिल्ली के बीच संचालित होने वाले इंडिगो के विमान 6ई-6616 को 17 जून को दिल्ली हवाई अड्डे पर रोकना पड़ा। पायलट ने आगमन पर गड़बड़ी महसूस की थी।’ व्यवधान टालने के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की गई। लेकिन प्रवक्ता ने उड़ान नहीं भरने वाले विमान के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी। इसके अलावा उस विमान में कितने यात्री थे इसकी भी जानकारी नहीं मिल पाई है।

Loading...

Check Also

कांग्रेस ने भाजपा की तरफ इशारा करते हुए उपेंद्र कुशवाहा को दी बड़ी सलाह

कांग्रेस ने भाजपा की तरफ इशारा करते हुए उपेंद्र कुशवाहा को दी बड़ी सलाह

लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) और भाजपा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com