ब्रेकअप के बाद किस राशि का होता है कैसा हाल, जानें

ज्योतिष शास्त्र की बारह राशियों के माध्यम से हम अपने स्वभाव के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। हमारे बर्थ डेट के हिसाब से जुड़ा राशि चिह्न और इन राशियों से जुड़े ग्रह हमारी लाइफ और भविष्य पर प्रभाव डालते हैं। हमारे बात करने के तरीके से लेकर, हमारी पसंद और हमारे मूड, सभी के बारे में हम इन राशियों से जान सकते हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि राशि चिह्न के अनुसार ब्रेकअप के बाद किस राशि के जातक का कैसा हाल हो जाता है। कौन ब्रेकअप के दर्द से जल्दी बाहर निकल आता है और कौन ग़म में बेहद डूब जाता है। ब्रेकअप के बाद किस राशि का होता है कैसा हाल, जानें

वृषभ राशि (Taurus- 20 अप्रैल से 20 मई)

सभी राशियों की तुलना में वृषभ राशि के जातक ऐसे हैं जो किसी से प्यार करने में जितना समय लगाते हैं उससे कई अधिक समय उन्हें लगता है ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने में। ये लोग ग़म में पूरी तरह डूब जाते हैं और अपनी एक अलग ही दुनिया में जीने लगते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio- 23 अक्टूबर से 21 नवंबर)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए प्यार और उससे जुड़ी भावनाएं बेहद महत्व रखने वाली होती हैं। ये लोग प्यार को लेकर जितने सीरियस होते हैं, उतना ही असर इनपर ब्रेअकप के बाद भी पड़ता है। ब्रेकअप के बाद गुस्से की भावना के साथ जीते हैं ये लोग।

कुंभ राशि (Aquarius- 20 जनवरी से 18 फरवरी)

अगर आपके किसी जानकार राशि चिह्न कुंभ है और हाल ही में उसका ब्रेकअप हुआ है तो उसे सपोर्ट की बेहद जरूरत है। ये लोग ब्रेकअप के बाद अपने एक्स-पार्टनर की यादों में इतना डूब जाते हैं कि खुद से बाहर आना मुश्किल होता है। 

कन्या राशि (Virgo- 23 अगस्त से 22 सितम्बर)

ब्रेकअप इनके लिए कई गुणा अधिक मुश्किल दौर बन जाता है। ये ना केवल अपने एक्स-पार्टनर की यादों से जूझ रहे होते हैं, साथ ही बढ़ता तनाव और बेचैनी भी इनकी जिंदगी को उलझाने का काम करती है।

तुला राशि (Libra- 23 सितम्बर से 23 अक्टूबर)

अगर एक बार प्यार हो गया तरो ये लोग अपने साथ के बिना अपनी जिंदगी का अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। इसलिए ब्रेकअप इन्हें डिप्रेस कर देता है। जब तक इन्हें कोई और नहीं मिल जाता है, ये लोग अन्दर ही अन्दर अपनी जिंदगी से खफा रहते हैं। 

कर्क राशि (Cancer- 21 जून से 22 जुलाई)

कर्क राशि के लोगों को सबसे अधिक इमोशनल राशि चिह्न कहा जाता है लेकिन ब्रेकअप के बाद की बात करें तो ये लोग कुछ ही समय बाद इस दर्द से बाहर आ जाते हैं। क्योंकि ये लोग भावनाओं को गहराई से समझते हैं और कैसे उनसे बाहर आया जाए इसका भी रास्ता खोज निकालते हैं।

 

मिथुन राशि (Gemini- 21 मई से 20 जून)

अगर कोशिश करें तो मिथुन राशि के जातक कुछ ही दिनों में ब्रेकअप के दर्द से बाहर आ जाते हैं। लेकिन अब वो वापिस नहीं आयेगा या आएगी और सब खत्म हो चुका है, ये बात ही समझ पाना ही इनके लिए सबसे मुश्किल काम है। 

मीन राशि (Pisces- 19 फरवरी से 20 मार्च)

जिंदगी की किसी मोड़ पर आकर अगर मीन राशि के जातक हार जाएं और इस हार का कारण भी इन्हें समझ आ जाए तो ये उस निराशा से जल्दी बाहर आ जाते हैं। ब्रेकअप के साथ भी इनका ऐसा ही रवैया होता है।

मकर राशि (Capricorn- 22 दिसम्बर से 19 जनवरी)

ब्रेकअप के दर्द से बाहर आने का मकर राशि के जातकों का अपना ही तरीका है। जब समझ आ जाए कि रिश्ता टूट ही गया और अब आगे अकेले ही बढ़ना है तो ये लोग काम में व्यस्त रहने लगते हैं, किताबें पढ़ना, घूमना-फिरना, आदि तरीकों से अपने दिल को समझाते हैं।

 

धनु राशि (Sagittarius- 22 नवंबर से 21 दिसम्बर)

जैसा सोचा था रिश्ता वैसा नहीं चला, अगर इस एक बात की भानक इन्हें लग जाए तो ये लोग ब्रेकअप के दर्द से बाहर आ जाते हैं। लेकिन अगर ब्रेकअप का कारण भी समझ ना आए तो इनकी मुश्किलें बढ़ जाती हैं।

मेष राशि (Aries- 21 मार्च से 19 अप्रैल)

जहां इंटरेस्ट खत्म हुआ, वहीं से मेष राशि के जातक जिंदगी में आगे बढ़ जाते हैं। बारह राशियों में से मेष एक ऐसी राशि है जिनके लिए ब्रेकअप कोई बड़ी बात नहीं है। ये लोग इससे जल्द ही बाहर आ जाते हैं। 

सिंह राशि (Leo- 23 जुलाई से 22 अगस्त)

क्रम में सबसे आखिर में है सिंह राशि के जातक, क्योंकि ये वो हैं जिनके लिए ब्रेकअप उप लाइफ का एक पार्ट है। जब इन्हें लगने लगे कि पार्टनर इनकी कदर नहीं करता, इनकी अहमियत नहीं समझता तो ये लोग खुद ही उस रिश्ते से बाहर आ जाना पसंद करते हैं।

Back to top button