Home > अन्तर्राष्ट्रीय > खुफिया एजेंसियों का बड़ा खुलासा, ब्रिटेन में रह रहे 23000 संदिग्ध आतंकी!

खुफिया एजेंसियों का बड़ा खुलासा, ब्रिटेन में रह रहे 23000 संदिग्ध आतंकी!

मैनचेस्टर हमले के बाद भी ब्रिटेन तकरीबन 23000 संदिग्ध आतंकी रह रहे हैं। ब्रिटिश के खुफिया एजेसियों के अधिकारियों की माने तो वहां देश भर में आतंकवाद के करीब 23,000 संदिग्ध मौजूद हैं । सुरक्षा अधिकारियों के समक्ष यह चुनौती उस वक्त खड़ी हुई है जब हाल ही में मैनचेस्टर में आत्मघाती हमले में 22 लोग मारे गए थे और 119 लोग घायल हो गए थे। इस हमले को लीबियाई मूल के हमलावर सलमान आबिदी ने अंजाम दिया। खबरें हैं कि यह हमलावर पहले से ही खुफिया सेवाओं के रडार में रहा था और ऐसे में एमआई-5 पर इसका खुलासा करने का दबाव बढ़ गया है कि वे इस हमलावर के बारे में क्या जानते थे।

अब सरकार के सूत्रों ने मीडिया से कहा कि उनका मानना है कि करीब 23,000 लोगों का रूझान चरमपंथी गतिविधियों की ओर है और वे ब्रिटेन में रह रहे हैं। उनका कहना है कि इनमें से करीब 3,000 लोगों को खतरे के तौर पर देखा जा रहा है और पुलिस एवं खुफिया सेवाओं द्वारा चलाए जा रहे 500 अभियान में इनकी सक्रिय निगरानी की जा रही है।

ये भी पढ़े: झाड़ियो के पीछे कपल करने लगे गन्दी हरकत और देखने लगे लोग फिर….

उधर,पुलिस ने मैनचेस्टर में आत्मघाती हमला करने वाले सलमान आबिदी की सुरक्षा कैमरों में कैद हुईं हमले की रात की तस्वीर जारी की है। जांचकर्ताओं ने 22 वर्षीय हमलावर के अंतिम क्षणों की जानकारी दी और लोगों से अपील की कि यदि उन्हें इस हमले के संबंध में उसकी किसी गतिविधि की कोई जानकारी है तो वे इसे साझा करें।

 
Loading...

Check Also

US जांच एजेंसी CIA की रिपोर्ट में दावा, इस शख्स ने करवाई थी खशोगी की हत्या

अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर दावा किया है कि …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com