ब्रांडेड कंपनी की कोल्ड ड्रिंक में मिली ये चीज, चारो तरफ मचा हंगामा

लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र स्थित खजाना मार्केट में सोमवार को ब्रांडेड कंपनी की सीलबंद कोल्ड ड्रिंक बोतल में कीड़ा मिला। खरीददार ने कोल्ड ड्रिंक बोतल में चींटा देख हंगामा करने के बाद इसकी शिकायत एफएसडीए की जिला इकाई में भी दर्ज कराई।ब्रांडेड कंपनी की कोल्ड ड्रिंक में मिली ये चीज, चारो तरफ मचा हंगामा

आशियाना थाना क्षेत्र स्थित खजाना मार्केट के समीप एक दुकान से भदरूख निवासी संजीव मिश्रा ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल मांगी। बोतल को खोलने पर इसमें मरा हुआ चींटा नजर आया। इस पर खरीददार युवक ने दुकानदार को कीड़े वाली बोतल वापस कर हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामा बढ़ता देख दुकानदार ने कोल्ड ड्रिंक कंपनी से शिकायत करने की बात कहते हुए दूसरी बोतल देकर मामला शांत कराया। उक्त कोल्ड ड्रिंक की बोतल पर निर्माण तिथि सहित अन्य जरूरी जानकारी भी दर्ज नहीं थी। इसकी शिकायत एफएसडीए की जिला इकाई के अधिकारियों से की गई।

जांच के निर्देश

इस संबंध में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एसके मिश्रा ने बताया कि कोल्ड ड्रिंक की बोतल में चीटा निकलने की शिकायत मिली है। विभागीय स्तर पर इसे गंभीरता से लेते हुए उक्त दुकानदार के कोल्ड ड्रिंक स्टाक की जांच के साथ ही बाजार में बेची जा रही ब्रांडेड कंपनियों द्वारा सप्लाई अन्य कोल्ड ड्रिंक बोतलों की जांच का निर्देश भी दिया गया है।

इसके लिए एफएसओ की टीम गठित कर पैकेजिंग एक्ट के मानक परखने को एक्सपायरी डेट व निर्माण तिथि की जांच करायी जाएगी। निर्माण तिथि सहित अन्य जरूरी जानकारी भी दर्ज नहीं थी।

Back to top button