बॉलीवुड ये बर्थडे गर्ल घर में खूंखार जीव के साथ गुजारती हैं अपना सारा वक्त

आज ब्रह्मांड सुंदरी सुष्मिता सेन का जन्मदिन है। आपको बता दें कि इस बॉलीवुड एक्ट्रेस को सांप से बेहद मोहब्बत है। बॉलीवुड में भी नाग-नागिनों को लेकर कई फिल्म बनी हैं। जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी की है। सुष्मिता सेन ने अपने घर में ही सांप पाल रखा है।बॉलीवुड ये बर्थडे गर्ल घर में खूंखार जीव के साथ गुजारती हैं अपना सारा वक्त

जी हां, 1994 में ब्रह्मांड सुंदरी का खिताब अपने नाम कर सुष्मिता ने पूरे देश का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया था। इसके बाद उन्होंने 1996 में फिल्म ‘दस्तक’ से डेब्यू कर बॉलीवुड में कदम रखा था।

1975 में बंगाली परिवार में जन्मीं सुष्मिता के पिता शुरू सेन इंडियन एयर फोर्स के पूर्व विंग कमांडर थे। वहीं उनकी मां सुभ्रा सेन एक ज्वैलरी डिजाइनर थीं और उनका दुबई में ज्वैलरी का स्टोर था। सुष्मिता को बचपन से ही रेंगने वाले जानवर बहुत पसंद थे।

इस प्यार के चलते सुष्मिता ने अपने ही घर में एक पाइथन पाल लिया। पाइथन जैसे खूंखार सांप को हैंडल करना, कोई आसान बात नहीं है। इससे पता चलता है कि सुष्मिता सिर्फ खूबसूरत ही नहीं, बहादुर भी हैं।

पाइथन काफी बड़ा होता है लेकिन सुष्मिता उससे भी नहीं डरतीं। 5 सितंबर साल 2006 में छपी हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘सुष्मिता किसी फिल्म की शूटिंक कर रही थीं। वहां फिल्म के सेट पर एक सांप आ गया। सुष्मिता उससे डरी नहीं बल्कि वो उनके सामने जाकर बैठ गईं और हिंदू मंत्रों का जाप करने लगीं।’

सुष्मिता सांप को नाग देवता की तरह पूजती हैं। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि सुष्मिता के घर में अभी भी पाइथन है कि नहीं। बता दें कि इस समय सुष्मिता लाइम लाइट से दूर रहती हैं।

सुष्मिता ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन उनकी दो बेटियां हैं। इन दो बेटियों रेने और अलीशा को सुष्मिता ने गोद लिया है। दोनों बेटियों के साथ सुष्मिता अक्सर अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

Back to top button