बेहतर इलाज के लिए लालू यादव रांची रिम्स से भेजे जाएंगे दिल्ली AIIMS

पटना/ रांची। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अब रांची के रिम्स अस्पताल से दिल्ली के एम्स अस्पताल भेजे जाएंगे। रिम्स के एपेक्स बोर्ड ने बड़े अस्पताल भेजे जाने की अनुशंसा की है जिसमें कहा गया है कि लालू को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा जाना चाहिए।बेहतर इलाज के लिए लालू यादव रांची रिम्स से भेजे जाएंगे दिल्ली AIIMS

राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाजरत चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए एम्स रेफर किया जा सकता है। इसे लेकर रिम्स के डॉक्टर बुधवार को मुहर लगा सकते हैं। हालांकि, लालू का स्वास्थ्य बेहतर हुआ है, फिर भी डॉक्टर कुछ अन्य जांच और इलाज के लिए उन्हें दिल्ली भेजने की योजना बना रहे हैं।

लालू की स्वास्थ्य जांच के लिए मंगलवार को मेडिकल बोर्ड की बैठक हुई। अस्पताल अधीक्षक डॉ. एसके चौधरी ने बताया कि लालू को कई तरह की बीमारियां हैं। इसलिए उनके स्वास्थ्य के बारे में विशेषज्ञों की राय लेनी जरूरी थी। इसी को ध्यान में रखते हुए मेडिकल बोर्ड की बैठक हुई। आगे की जांच और इलाज के लिए लालू को एम्स भेजा जा सकता है। डॉ. चौधरी के मुताबिक लालू की कई तरह की जांच कराई गई है। कुछ रिपोर्ट आ गई है। कुछ आनी बाकी है।

रिपोर्टो के आधार पर बुधवार को निर्णय लिया जाएगा कि उन्हें कब बेहतर इलाज के लिए एम्स या अन्य उच्चस्तरीय संस्थान भेजा जाए। लालू शनिवार को रिम्स में भर्ती हुए थे। लालू का इलाज सर्जरी विभाग के डॉ. मृत्युंजय सरावगी कर रहे हैं। डॉ. सरावगी ने बताया कि लालू की संपूर्ण जांच जरूरी है। जांच के लिए उन्हें एम्स में भेजने की अनुशंसा की गई है।

हालांकि यहां उनकी हालत में सुधार हुआ है। ब्लड प्रेशर व फीवर नियंत्रण में है। उनका क्रिएटीन थोड़ा बढ़ा हुआ है। यह 5.5 है, जबकि 5.1 को सामान्य माना जाता है। इसके बढ़ने का मतलब है कि किडनी ठीक तरह से काम नहीं कर रही है।

दुमका कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला मामले में दोषी करार 19 अभियुक्तों में छह दोषियों के सजा के बिंदु पर बुधवार को सुनवाई होगी। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के सजा के बिंदु पर आज सुनवाई नहीं होगी क्योंकि उनका नंबर आज नहीं आएगा। इसके अलावा पांच अन्य दोषियों के सजा के बिंदु पर सुनवाई होगी। सोमवार को 19 अभियुक्तों को दोषी ठहराते हुए सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत ने सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित की है।

You may also like

कश्मीर में भाजपा ने तय किए 610 प्रत्याशी, नाम को रखा गोपनीय

भाजपा ने कश्मीर में निकाय चुनाव के लिए