अब सबको मिलेगी नौकरी? बेरोजगारी पर बड़े एक्‍शन में आई मोदी सरकार

नई दिल्‍ली। बेरोजगारी के मुद्दे पर विपक्ष के निशाने पर मोदी सरकार ने सरकारी नौकरियों में खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए बड़ा कदम उठाया है। सरकार खाली पड़े पदों को भरने के लिए अभियान चलाएगी। सूत्रों के मुताबिक, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि सभी मंत्रालय और विभाग जल्द से जल्द इस संबंध में जरूरी कदम उठाएं और एक्शन टेकेन रिपोर्ट जल्द से जल्द भेजें।

Loading...

Also Read : सीएम योगी ने दी खुली चेतावनी, बोले-ऐसे लोगों का करेंगे वो हाल कि याद रखेंगी दस पुश्तें

बेरोजगारी

सूत्रों के मुताबिक, पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेश और विकास दर बढ़ाने को लेकर बने मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी। बेरोजगारी के मुद्दे पर बैठक में फैसला लिया गया कि केंद्र की नौकरियों में खाली पड़े पद जल्द से जल्द भरे जाने चाहिए। कैबिनेट कमेटी के निर्देश के बाद डीओपीटी ने सभी मंत्रालयों और विभागों को चिट्ठी लिखकर इससे अवगत कराया है।

Also Read : जानिए किन पुरुषों को ज्यादा पसंद करती हैं लड़कियां, क्लीन शेव या बियर्ड लुक?

पत्र के मुताबिक, सीधी भर्ती वाले जो पद हैं उनको भरा जाए और इसकी जानकारी डीओपीटी को सौंपी जाए। हर मंत्रालय और विभाग को महीने की पांचवीं तारीख से पहले इस संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी डीओपीटी को देनी होगी। ग्रुप A, B और C वाले पदों की सीधी भर्ती केंद्र में होती है। इसे UPSC और SSC संचालित करती है।

Also Read : भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे से पहले, शास्त्री ने T20 विश्व कप और टीम इंडिया को लेकर खोले कई राज

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *