बेरोजगारी के मुद्दे पर युआवों को मिला व्यापक समर्थन, देशभर में प्रदर्शन, मशाल जुलूस

लखनऊ। बेरोजगारी के मुद्दे पर छात्रों और युआवों को देश में व्यापक समर्थन मिल रहा है। आम जनता अब सत्ता से उसी की शैली में सवाल कर रही है। कल रात 9 बजे 9 मिनट तक मशाल जलाकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम से पहले पुरे दिन #9बजे9मिनट ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। इससे पहले पांच सितंबर को शाम पांच बजे पांच मिनट तक युआवों ने देशभर में बेरोज़गारी के खिलाफ थाली बजाकर प्रदर्शन किया था।

Loading...

पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत कल रात नौ बजे इलाहाबाद, लखनऊ, कानपुर, दिल्ली, रायपुर, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, गुड़गांव, कोलकाता समेत देश के तमाम जगहों पर मशाल जुलूस निकाले गए, जिसमें छात्रों और युआवों के साथ कई संगठनों ने भी शिरकत की। एनएसयूआई यूथ कांग्रेस, समाजवादी छात्रसभा, नौजवान सभा समेत तमान सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कई शहरों में मशाल जुलूस निकाला।
लखनऊ में अभियान के समर्थन में मोमबत्ती, टॉर्च जलाकर विरोध-प्रदर्शन करने जा रहे यूथ कांग्रेस के नेताओं ज्ञानेश शुक्ला, शाहनवाज़ आलम, मंगल आजमी, शिवम सहित कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह इंडिया गेट पर मशाल जुलूस निकाला गया। जम्मू कश्मीर में भी 9 बजे 9 मिनट अभियान के समर्थन में लोग मुखर हुए। इसी तरह प्रयागराज में विभिन्न संगठनों ने सुभाष चौराहा सिविल लाइंस में रात 9 बजे 9 मिनट मशाल जुलूस निकालकर बेरोज़गारी के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस अभियान का समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा -‘देश के युवाओं को रोजगार चाहिए। उनकी रुकी हुई भर्तियों की ज्वाइनिंग, परीक्षाओं की डेट, नई नौकरियों की नोटिफिकेशन, सही भर्ती प्रक्रिया और ज्यादा से ज्यादा नौकरियां चाहिए। इसके बदले सरकार कोरे भाषण, लाठियां और उपेक्षा देती है। आखिर कब तक? #9बजे9मिनट।’
इसी तरह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अभियान का समर्थन करते हुए लोगों से बेरोज़गारी-बेकारी के खिलाफ युवाओं के संघर्ष में शामिल होने की अपील की। आप सांसद संजय सिंह ने अभियान का समर्थन करते हुए लिखा कि मुल्क का नौजवान बेरोज़गारी से त्रस्त है। सरकार का मुखिया मोर नचाने में व्यस्त है।।

युवा संगठन सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की प्रक्रिया अविलंब पूरी करने और भारतीय रेल, एलआईसी, एचपीसीएल, कोल इंडिया, एयर इंडिया, एयरपोर्ट और रेल आदि को बेचे जाने पर तुरंत रोक लगाने, खत्म किए गए पदों पर भर्ती शुरू करने व भ्रष्टाचार पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं। युवाओं का कहना है कि सरकार सभी क्षेत्रों का निजीकरण कर रही है और नौजवानों को रोजगार देने के बजाय रोजगार छीनने का काम कर रही है। इसके खिलाफ आवाज को लाठी के बल पर दबाने का प्रयास किया जा रहा है।
 
The post बेरोजगारी के मुद्दे पर युआवों को मिला व्यापक समर्थन, देशभर में प्रदर्शन, मशाल जुलूस appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...