बेखौफ उत्तर कोरिया की एक और नापाक कोशिश, फिर से किया उत्तर कोरिया ने एक और बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण

उत्तर कोरिया ने एक और बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है। ये मिसाइल उत्तर कोरिया की तरफ से जापान सागर में गिरी। तमाम अंतरराष्ट्रीय दबाव के बावजूद उत्तर कोरिया मिसाइल परीक्षण कर रहा है और ये इस साल का उसका नौवां परीक्षण है।
बेखौफ उत्तर कोरिया की एक और नापाक कोशिश, फिर से किया उत्तर कोरिया ने एक और बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण
दो हफ्ते पहले ही उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण किया था। उस मिसाइल परीक्षण के बारे में कहा गया था कि वह अलग तरह की मिसाइल थी जो परमाणु हथियारों को ले जाने में सक्षम है।

ये भी पढ़े: अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, विमानों में लैपटॉप ले जाने पर लगा सकता है पाबंदी

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने हाल ही में जी-7 शिखर सम्मेलन में उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर चिंता जताई थी। आबे ने कहा था कि उत्तर कोरिया को बार-बार उकसावे वाली कार्रवाई से रोकने के लिए जापान अन्य देशों के साथ मिलकर काम करेगा।

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने उत्तर कोरिया को मिसाइल परीक्षण नहीं करने की चेतावनी दी थी। सुरक्षा परिषद ने जोर देकर कहा था कि उत्तर कोरिया तत्काल प्रतिबद्धता दिखाते हुए परमाणु हथियारों से खुद को अलग कर ले।

ये भी पढ़े: अमेरिका: मिसिसिपी में गोलीबारी की तीन घटनाओं में 8 लोगो की मौत

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भी चीन से उत्तर कोरिया के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया था। साथ ही ट्रंप ने उत्तर कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई से भी इनकार नहीं किया था, हालांकि अमरीकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा था कि इस तरह का संघर्ष विनाशकारी होगा।

=>
=>
loading...

You may also like

भारतीय दूतावास के फील्ड ऑफिस को जल्द ही बंद करेगा नेपाल

नई दिल्ली: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने