बेंगलुरु हिंसा में अब तक 35 लोग किए गए गिरफ्तार, दो दिन और बढ़ाई गई निषेधाज्ञा

बेंगलुरु। नगर में 11 अगस्त को हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 35 और लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा में घायल एक और व्यक्ति की कल मौत हो गयी है। क्षेत्र में तनाव को देखते हुये प्रशासन ने हिंसा प्रभावित डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में लागू निषेधाज्ञा को दो दिन के लिये और बढ़ा दिया है।

पुलिस हिंसा के आरोपितों की धरपकड़ के लिये लगातार प्रयास कर रही है। पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में 35 और आरोपितों को गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में पुलिस 340 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसी बीच हिंसा के दौरान पुलिस फायरिंग में घायल एक व्यक्ति की कल उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी। अब तक मरने वालों की संख्या चार हो गई है।

पुलिस के अनुसार हिंसाग्रस्त इलाकों में अभी भी तनाव बना हुआ है। इसे देखते हुये प्रशासन ने 16 अगस्त सुबह 6 बजे से डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन की सीमा के तहत आने वाले क्षेत्रों में लागू धारा 144 को दो दिन के लिये और बढ़ा दिया गया है। अब प्रभावित क्षेत्रों में 18 अगस्त सुबह 6 बजे तक यह निषेधाज्ञा लागू रहेगी। हिंसा और आगजनी के मामले में कांग्रेस विधायक ए श्रीनिवास मूर्ति की शिकायत पर डीजे हल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। तहरीर में विधायक ने बताया कि हिंसा के दौरान उनके घर से लगभग तीन करोड़ की संपत्ति की लूट ली गयी है।

उल्लेखनीय है कि 11 अगस्त को बेंगलुरु में हिंसा भड़क गई थी। लोगों को कहना है कि यह हिंसा सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़की थी। अभी तक की पुलिस की जांच में खुलासा नहीं हुआ है कि आपत्तिजनक पोस्ट पर भड़की यह हिंसा अचानक हुई है या पूर्व नियोजित साजिश है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button