Home > जीवनशैली > बुढ़ापा खत्म कर देगा यह फेस मास्क ऐसे लगाए इसे

बुढ़ापा खत्म कर देगा यह फेस मास्क ऐसे लगाए इसे

बढ़ती उम्र के साथ स्किन ढलने लगती है। उम्र के बढ़ने से पड़ने वाले प्रभाव हमारी त्वचा पर साफ नज़र आने लगते है। इससे बचने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। पार्लर में पैसे फूंकते हैं, बाजार में मौजूद महंगी-महंगी क्रीम खरीदते हैं। इसके अलावा कई लोग तो तरह-तरह की ट्रीटमेंट का सहारा भी लेते हैं। लेकिन आज हम आपको बढ़ती उम्र के प्रभावों से बचने के कुछ घरेलू ब्यूटी टिप्स देने वाले हैं।

राइस वाटर फेस मास्क
चावल के पानी में प्रोटीन, विटामिन और एंटी-ऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं। इसका इस्तेमाल कर आप त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करते हैं। यह मास्क आपकी स्किन को टाइट करने में मदद करता है।
इसके लिए आप एक गिलास चावल का पानी ले और उसमें एक पेपर टावल को 10 मिनट के लिए भिगो दें। अब इस टावल को निकाल अपने चेहरे पर फेस मास्क की तरह 15-30 मिनट के लिए लगा लें। इसके बाद इसे हटाकर अपना चेहरा नार्मल पानी से धो लें। आप इसका इस्तेमाल रोजाना कर सकते हैं।

बनाना फेस मास्क
केले में विटामिन ए और ई होता है जो त्वचा में नमी बनाए रखता है। साथ ही यह आपकी त्वचा में चमक और निखार लाता है। इस मास्क को बनाने के लिए आपको एक केला और एक चम्मच गुलाब जल चाहिए। मास्क को तैयार करने के लिए सबसे पहले केले का गूदा तैयार करें अब इसमें गुलाब जल को मिला लें। आपका मास्क तैयार है। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर 15-30 मिनट के लिए लगा लें। इसके बाद ठंडे पानी से अपना चेहरा साफ कर लें।

कॉफी फेस मास्क
यह मास्क आपकी स्किन को तरोताजा कर आपके चेहरे की डलनेस को दूर करने में मदद करता है। यह मास्क डेड स्किन को दूर कर आपकी त्वचा को निखारता है।  इसके मास्क को तैयार करने के लिए आपको 1 चम्मच कॉफी, 1 चम्मच कोकोआ और 1 चम्मच नारियल के तेल की जरूरत होगी। सबसे पहले एक बॉउल में कॉफी और कोकोआ को मिक्स करें। अब इसमें नारियल का तेल मिला कर पेस्ट तैयार कर लें। पेस्ट को अपने चेहरे पर 15-30 मिनट के लिए लगाएं। उसके बाद हल्के हाथ से उतारते हुए अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। आप इस मास्क को हफ्ते में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

हल्दी फेस मास्क
खाने को अच्छा रंग और स्वाद देने के साथ साथ हल्दी हमारी स्किन की रंगत सुधार इसे बेहतरीन बना देती है। यह मृत कोशिकाओं को दूर कर दमकती स्किन देती है। इस मास्क को तैयार करने के लिए 1 चम्मच कस्तूरी हल्दी और 3 चम्मच गुलाब जल लें। हल्दी में गुलाब जल को मिलाकर गाढा पेस्ट तैयार करें। इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट के लिए लगाएं। सूखने पर ठंडे पानी से धो लें।

Loading...

Check Also

लंबे समय तक सेक्स ना करने के ये नुकसान जानकर आपके उड़ जाएगे होश

कई बार कपल्स काम में व्यस्त‍ होने के कारण एक-दूसरे को समय नहीं दे पाते. …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com