बीते 24 घंटों में फिलीपींस में 1,901 संक्रमित मामले आए सामने

फिलीपींस ने शुक्रवार को ताजा 1,901 कोरोना मामलों की सूचना दी, जिससे देश की कुल संख्या 557,058 हो गई। डीओएच ने कहा कि दक्षिण एशियाई देश के स्वास्थ्य विभाग (डीओएच) के अनुसार, कोरोनोवायरस महामारी से 157 और मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 11,829 हो गई। इसमें कहा गया है कि 537 और मरीज मिले है, कुल 512,789 मरीज रिकवर हो गए। 

पिछले साल जनवरी में वायरल बीमारी सामने आने के बाद से राष्ट्र ने 7.95 मिलियन से अधिक लोगों का परीक्षण किया है। स्वास्थ्य सचिव फ्रांसिस्को ड्यूक ने शुक्रवार को कहा कि फिलीपींस ने केंद्रीय वीज़ा क्षेत्र से पिछले सप्ताह अनुक्रमित नमूनों में कोरोना वायरस “संभावित नैदानिक महत्व के उत्परिवर्तन” का पता लगाया है। ड्यूक ने एक ऑनलाइन समाचार ब्रीफिंग में बताया कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने संचरण को रोकने के लिए क्षेत्र के रोकथाम के उपायों को तेज कर दिया है। 

डीओएच ने केंद्रीय फिलीपीन क्षेत्र में कोरोना मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि को नोट किया है। संक्रमण में तेज वृद्धि के बावजूद, इसने कहा कि क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा उपयोग दर सुरक्षित क्षेत्र में बनी हुई है। एक बयान में, डीओएच ने कहा कि वायरस प्राकृतिक रूप से उत्परिवर्तन से गुजरते हैं क्योंकि वे पुन: उत्पन्न होते हैं। इसने कहा, “ये उत्परिवर्तन समय के साथ जमा होते हैं और इनके अलग-अलग प्रभाव हो सकते हैं। हालांकि, सभी उत्परिवर्तन और भिन्नताएं आवश्यक रूप से प्रभाव नहीं डालती हैं।”

Back to top button