बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी बोले- ब्राह्मण हूं, चौकीदार नहीं

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए कांग्रेस की ओर से ‘चौकीदार चोर है’ का नारा उछाल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने को कोई मौका नहीं छोड़ रही है। तो वहीं इसके जवाब में भारतीय जनता पार्टी ने ‘मैं भी चौकीदार हूं’ कैंपेन शुरू किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के लगभग सभी नेताओं ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द लगा लिया। इस पूरे घटनाक्रम पर बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ी सख्त टिप्पणी की है।
ये भी पढ़ें :-बीजेपी की छठीं सूची जारी-रमन सिंह को बड़ा झटका, बेटे का कटा टिकट
सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि ‘मैं ब्राह्मण हूं, मैं चौकीदार नहीं हो सकता
एक साक्षात्कार में स्वामी ने कहा कि ‘मैं ब्राह्मण हूं। मैं चौकीदार नहीं हो सकता। मैं निर्देश दूंगा और चौकीदारों को वह करना होगा। बता दें कि रविवार को सोशल मीडिया पर स्वामी के इंटरव्यू का क्लिप वायरल हुआ, जिसमें वह इस मामले पर अपना तर्क दे रहे थे।

I am a Bhramin. I can’t be a Chowkidar. I will give directions and Chowkidars have do it: BJP MP Subramanian Swamy on why he didn’t change his name to Chowkidar https://t.co/QNxYxRw0PC
— Arvind Gunasekar (@arvindgunasekar) March 24, 2019

हर वो इंसान जो देश की प्रगति के लिए काम कर रहा है वह चौकीदार
बता दें कि बीते 16 मार्च को शुरू हुए इस कैंपेन में पीएम मोदी के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम बीजेपी नेताओं ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया। इसमें पीयूष गोयल, अमित मालवीय, तेजिंदर बग्गा शामिल है। इस कैंपेन की शुरुआत में पीएम मोदी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि मैं अकेला नहीं हूं। हर वह इंसान जो भ्रष्टाचार से लड़ रहा है, गंदगी और समाजिक बुराइयों से लड़ रहा है वह भी चौकीदार है। हर वो इंसान जो देश की प्रगति के लिए काम कर रहा है वह चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है मैं भी चौकीदार।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button