बीजेपी सरकार में ‘एनकाउंटर’ की हिंसात्मक संस्कृति: अखिलेश यादव

लखनऊ। मल्टिनेशनल कंपनी एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल की पिस्टल से गोली लगने से हुई मौत के मामले को लेकर पूरी राजनीति गरमा गई है। प्रदेश की विपक्षी पार्टियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। इसके तहत समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए हुए योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

 उन्होंने कहा कि सरकार के इशारे में फर्जी एनकाउंटर हुआ है। उन्होंने कहा अब चो भाजपा के विधायक और मंत्री सवाल उठा रहे हैं कि कौन है जिम्मेदार? पूरी दुनिया में यूपी की नाक कट गई है। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि विवेक तिवारी की हत्या पुलिस ने की है। उन्होंने कहा कि जब सीएम योगी खुद ही कहते हैं कि ‘ठोंक दो’ तो फिर क्या होगा ? उन्होंने कहा हमारी मांग है सभी फर्जी एनकांउटर में पीड़ित परिवारों को पैसा मिले। बता दें कि अखिलेश यादव इससे पहले भी विवेक तिवारी मामले को लेकर सीएम योगी से इस्तीफा देने की मांग की थी। 

इसके अलावा सरकार पर सवाल उठाते हुए अखिलेश ने अपने ट्वीट भी लिखा थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश सरकार को असंवेदनशील रवैया छोड़कर तत्काल मृतक की पत्नी के लिए सरकारी नौकरी और बच्चियों के भविष्य के लिए 5 करोड़ की आर्थिक मदद की लिखित घोषणा करनी चाहिए। परिवार की जिम्मेदारी क्या होती है, ये बात परिवार वाले ही जानते हैं। दुख की इस घड़ी में हम शोकाकुल परिवार के साथ खड़े हैं। अखिलेश यादव ने कहा, यूपी में पुलिस ने एक आम आदमी की हत्या करके साबित कर दिया है कि बीजेपी सरकार में ‘एनकाउंटर’ की हिंसात्मक संस्कृति कितनी विकृत हो गई है। एक मल्टीनेशनल कंपनी के कर्मचारी के मारे जाने से अंतरराष्ट्रीय निवेशकों की निगाह में भी प्रदेश की छवि विकृत हुई है।
source Report Exclusive

Post Views: 3

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button