नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने उतारे 77 में से 45 मुस्लिम उम्मीदवार…

आने वाली 24 मई को होने वाले मालेगांव नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपनी पूरी ताकत लगाकर चुनाव लड़ रही है. मालेगांव निगम की कुल 84 सीटों में से बीजेपी ने 77 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा किया है. इस लिस्ट में चौंकाने वाली बात यह है कि 77 में से 45 उम्मीदवार मुस्लिम हैं. हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार ना उतारने के कारण बीजेपी की काफी आलोचना हुई थी.

 बीजेपी ने उतारे 77 में से 45 मुस्लिम उम्मीदवार

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कांग्रेस ने अभी सिर्फ 73 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़े किये हैं. वहीं एनसीपी और जनता दल ने कुल 66 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

हैदराबाद से सांसद असद्दुदीन ओवैसी की ऑल-इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) पार्टी भी पहली बार इन चुनावों में हिस्सा लेगी. अभी AIMIM की ओर से कुल 37 उम्मीदवारों को उतारा गया है. शिवसेना की ओर से 25 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

यह भी पढ़े:  पीएम मोदी ने देशद्रोही कहे जाने वाले JNU में अब जो कर दिया उसको जानकर झूम उठा सारा देश!

2012 में हुए निगम चुनावों में बीजेपी ने 24 उम्मीदवार उतारे थे, जिसमें उसके सभी उम्मीदवार हारे थे. वहीं 12 उम्मीदवारों की ज़मानत जब्त हुई थी. आपको बता दें कि फरवरी 2017 में हुए मुंबई के बीएमसी चुनाव में बीजेपी ने 82 सीटें जीतीं थी, और सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी थी.

Loading...

Check Also

महाराष्ट्र के CM की बढ़ी मुसीबत, 21 नवंबर को बीस हजार से ज्यादा किसान और आदिवासी पहुंचेंगे मुंबई

महाराष्ट्र के CM की बढ़ी मुसीबत, 21 नवंबर को बीस हजार से ज्यादा किसान और आदिवासी पहुंचेंगे मुंबई

महाराष्ट्र में किसानों और आदिवासियों का जत्था एक बार फिर मुंबई कूच करने की तैयारी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com