बीएमडब्ल्यू ने लॉन्च की फुल इलेक्ट्रॉनिक कार, मात्र 4 सेकेंड में पकड़ सकती है 100KM की रफ्तार…

bmw i4 sedan price in india लग्जरी कार बनाने वाली दिग्गज जर्मन कंपनी बीएमडब्ल्यू ने आई4 के नाम से अपनी पहली फुल इलेक्ट्रॉनिक कार का अनावरण कर दिया है, जिसे इसी साल मार्केट में लाया जाएगा. बीएमडब्ल्यू की योजना साल 2025 तक 25 इलेक्ट्रिफाइड कारों को पेश करने की है और बुधवार को इसने अपनी फोर डोर वाली नई मॉडल की पहली तस्वीर पेश की. 

इस कार की कीमत की बात करें तो $45,000 डॉलर (32.6 लाख रुपये) से शुरू होती है. हालांकि भारतीय मार्केट को लेकर इसकी कीमत का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है.

कस्टमर, ब्रांड और सेल्स के लिए जिम्मेदार बीएमडब्ल्यू एजी के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य पीटर नोटा ने कहा, “अपने स्पोर्टी लुक्स, क्लास ड्राइविंग डायनामिक्स में सर्वश्रेष्ठ और जीरो लोकल उत्सर्जन के साथ बीएमडब्ल्यू आई4 एक वास्तविक बीएमडब्ल्यू है. यह अब एक तरह से बीएमडब्ल्यू ब्रांड का दिल बन चुका है, जो फुली इलेक्ट्रिक तरीके से धड़क रहा है.”

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा, इसमें स्पोर्टिनेस, कम्फर्ट, शानदार परफॉर्मेस सभी का ध्यान रखा गया, जो अपने सेगमेंट में इसे यूनिक बनाता है. इसमें आगे कहा गया, इसके बारे में अधिक जानकारी अगले हफ्तों में जारी की जाएगी.

Back to top button