बिहार में शराब पीकर सांसद का नामांकन भरने पंहुचा ये उम्मीदवार

बिहार में नीतीश सरकार ने शराब पर पाबंदी लगा रखी है, लेकिन पूर्णिया लोकसभा सीट के लिए नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार को एक उम्मीदवार शराब पीकर पर्चा दाखिल करने पहुंच गया. उसे शराब पीकर आने के जुर्म में गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत नागरह गांव निवासी राजीव कुमार सिंह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करने पूर्णिया समाहरणालय सभागार पहुंचे. नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के लिए बने हेल्प डेस्क के पास राजीव के अपने प्रस्तावकों के साथ पहुंचने पर उनके मुंह से शराब की बू आने पर वहां मौजूद कर्मियों ने इसकी जानकारी सदर अनुमंडल अधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को दी.

इसके बाद राजीव कुमार सिंह को नामांकन के लिए रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में नामांकन के लिए जाने दिया गया. नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद रिटर्निंग आफिसर ने सिंह को अपने कक्ष में बिठा कर रखा और उनकी जांच के लिए पुलिस को भी इसकी सूचना दी.

नामंकन करवाने पहुंचे उम्मीदवार के शराब पीए होने की सूचना निर्वाचन आयेग से नियुक्त चुनाव प्रेक्षक एम शैलवेन्द्रन को भी दी गई जिसके बाद वे भी समाहरणालय पहुंचे. प्रेक्षक के पहुंचने के बाद शाम पांच बजे सभी उम्मीदवारों के नामांकन प्रक्रिया पूरी हो जाने पर सिंह को जांच के लिए समाहरणालय सभाकक्ष ले जाया गया.

मशीन से जांच के दौरान उनके शरीर में 117.6 एमएल शराब होने की पुष्टि होने पर उन्हें न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. उल्लेखनीय है कि बिहार में अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी लागू है.
Back to top button