बिहार में महागठबंधन पर लगा महाविराम, तेजस्वी ने की सीटों की घोषणा…

पटना। महागठबंधन में काफी दिनों से जारी घमासान का आज अंत करते हुए तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। हालांकि उन्होंने कांग्रेस की कुछ सीटों और रालोसपा के उम्मीदवारों की घोषणा बाद में करने की बात कही है। वहीं, पाटलिपुत्र सीट मीसा भारती को दिया गया है।

प्रेस कांफ्रेंस में राजद नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के सीटों का एलान किया, जिसमें राजद 20, कांग्रेस-9, आरएलएसपी-5, जीतनराम मांझी की पार्टी-3, सीपीआई एमएल-1 सीट पर चुनाव लड़ेगी। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोगों की ओर से काफी भ्रम फैलाया जा रहा है। लेकिन महागठबंधन मजबूत है और गठबंधन के सभी दलों के बीच सीटों को लेकर सहमति बन गई है।

पटना में प्रेस कांफ्रेंस का वक्त दस बजे तय था और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और जीतनराम मांझी के साथ वीआइपी के नेता करीब 11.20 में प्रेस वार्ता में पहुंचे। एक तरफ कांग्रेस के बड़े नेता दिल्ली में हैं तो वहीं उपेंद्र कुशवाहा ने भी प्रेसवार्ता से दूरी बना ली है, वो भी मौजूद नहीं रहे।

कांग्रेस ने घोषित किए चार प्रत्याशियों के नाम

महागठबंधन के प्रेस कांफ्रेंस से पहले ही कांग्रेस ने दिल्ली में अपने चार उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। कांग्रेस की तरफ से मुंगेर के लिए नीलम देवी उम्मीदवार घोषित की गई हैं तो वहीं सुपौल से रंजीत रंजन, सासाराम से मीरा कुमार, समस्तीपुर से अशोक राम उम्मीदवार बनाए गए हैं।

राजद नेता आलोक मेहता ने बताया कि ये अटूट बंधन है, थोड़ी बातचीत हो रही है और जल्द ही आपको महागठबंधन की ताकत दिखाई देगी।

बता दें कि महागठबंधन में शामिल सभी दलों की आज सुबह पटना के होटल मौर्या में प्रेसवार्ता आयोजित की गई थी, जिसमें सभी पार्टियों के बड़े नेताओं के मौजूद रहने की बात कही गई है, लेकिन रालोसपा अध्यक्ष उपेद्र कुशवाहा और कांग्रेस के कोई बड़ा चेहरा शामिल नहीं था। तेजस्वी ने कहा कि सभी दिल्ली में हैं। कांग्रेस की तरफ से नरेंद्र सिंह प्रेस कांफ्रेंस में शामिल हुए थे।

हालांकि, इस प्रेस वार्ता का जो पोस्टर लगाया गया था वो बहुत कुछ कह रहा था। इस पोस्टर में सभी पार्टियों के निशान मौजूद हैं और एकजुटता को लेकर लिखा है कि ‘सामाजिक न्याय, सामाजिक सरोकार और धर्मनिरपेक्षता का महागठबन्धन।

Back to top button