महागठबंधन में आने लगी दरार, कांग्रेस ने विधानपरिषद चुनाव में उतारा उम्मीदवार

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में दरार आ चुका है। जदयू और राजद के बाद कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है।

पटना। बिहार विधान परिषद की चार सीट के लिए होने वाले चुनाव से पहले महागठबंधन के घटक दलों के बीच का दरार खुलकर सामने आ गया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व शिक्षामंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने शनिवार को गया स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस ने अजय सिंह को तथा गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से हृदय नारायण यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में दरार आ चुका है। जदयू और राजद के बाद कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है।

अशोक चौधरी ने सदाकत आश्रम में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में दोनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए महागठबंधन की एकता की भी दुहाई दी। उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस आलाकमान के निर्देश पर गया की दोनों सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। इस मौके पर पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री अवधेश कुमार सिंह, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एचके वर्मा समेत कई अन्य नेता मौजूद थे।

कांग्रेस की ओर से उम्मीदवारों के नाम का एलान करने के साथ अशोक चौधरी ने सफाई दी और कहा कि लालू प्रसाद और नीतीश कुमार अपनी-अपनी पार्टियों के सर्वमान्य नेता हैं और वे अपने स्तर से फैसला लेते हैं। लेकिन कांग्रेस के साथ ऐसा नहीं है। पार्टी आलाकमान के निर्देश पर हमने दोनों प्रत्याशियों के नाम के एलान किया है।

कांग्रेस के इस फैसले से महागठबंधन के घटक दलों में किसी तरह की दरार की बात नहीं है। क्योंकि विधान परिषद के स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों का चुनाव कैंडिडेट आधारित चुनाव है। हमारे दोनों कैंडिडेट ने गया के स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों में अपने मतदाता बनाने के लिए काफी परिश्रम किए हैं।

पिछले चुनाव में कांगेस के प्रत्याशी गया में दोनों ही निर्वाचन क्षेत्रों से दूसरे नंबर पर रहे थे, इसलिए इन दोनों सीट पर हमारा अधिकार महागठबंधन के अन्य दोनों घटक दलों जदयू और राजद से अधिक है।

बता दें कि सीटों के बंटवारे पर हो रहे हंगामे को लेकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि इस चुनाव के लिए 4 सीट थी जिसमें जदयू 2 और राजद 2 सीट पर लड़ रहे हैं और अगर इसके बाद कोई सीट खाली होगी तो कांग्रेस को देंगे।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button