बिक्री के मामले में ये स्मार्टफोन्स निकले सबसे आगे

- in गैजेट

यूं तो स्मार्टफोन मार्केट में बहुत से विकल्प मौजूद हैं. लेकिन कुछ खास स्मार्ट फोन ने मार्केट में अपनी अच्छी पकड़ बनाई हुई है. दुनिया भर में फोन की बिक्री से जुडी एक रिपोर्ट के आकड़ों से ये पता चला है. आइये जानते है ऐसे ही कुछ खास स्मार्टफोन्स के बारे में.बिक्री के मामले में ये स्मार्टफोन्स निकले सबसे आगे

Xiaomi Redmi 5A को भी दुनिया भर में पसंद किया जा रहा है. कंपनी ने फोन को 2जीबी रैम के साथ 16जीबी स्टोरेज वैरियंट पेश किया हुआ है. इसके साथ ही फोन का 3जीबी रैम को 32जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट भी उपलब्ध है. फोन में 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 425 प्रोसेसर पर काम करता है. फोन में13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है.

Samsung Galaxy S9 ने तो बिक्री के मामले में Xiaomi Redmi 5A को भी पीछे छोड़ दिया है. सैमसंग गैलेक्सी क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 ओक्टा कोर प्रोसेसर पर काम करता है. फोन में 4 जीबी की रैम दी हुई है. फोन का 64 जीबी,128 जीबी और 256 जीबी स्टोरेज वाला वैरियंट उपलब्ध है. फोन में 5.8 इंच का क्वाड एचडी प्लस डिस्प्ले है. जिसका रेजोल्यूशन 1440 x 2960 पिक्सल्स है. दुनिया भर में फोन बिक्री के मामले में iPhone X का नंबर सबसे पहले आता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

BSNL ने इस प्लान से अब 3GB की बजाय मिलेगा 5.2GB डाटा प्रतिदिन

 सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने प्राइस वॉर में