बिकरु कांड : जय बाजपेयी के विवादित मकान में रहने वाले तीन दारोगा निलंबित

कानपुर । सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की घटना बिकरु कांड में जैसे जांच आगे बढ़ रही है, वैसे नई जानकारियां सामने आ रही है। पुलिस जांच में पता चला कि पुलिस मुठभेड़ में मारा गया बिकरु कांड का मुख्य अभियुक्त विकास दुबे का खजांची जय बाजपेयी अपने विवादित घर पर तीन दारोगाओं को रखे हुए है। इस पर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने जांच करायी तो सही पाया गया। आईजी के निर्देश पर तीनों दारोगाओं को निलंबित कर दिया गया है।

विकास दुबे के खजांची जय बाजपेयी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। इसके साथ ही जय के तीन और भाइयों को सह अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस इन तीनों की तलाश कर रही है और तीनों इन दिनों फरार चल रहे हैं। इसी बीच आईजी मोहित अग्रवाल को पता चला कि जय बाजपेयी का ब्रह्मनगर में एक ऐसा मकान है जो विवादित है। इस मकान के विवाद का प्रकरण कानपुर विकास प्राधिकरण में लंबित है। इसी मकान में तीन दारोगा बिना किराया दिये निवास कर रहे हैं।

आईजी ने क्षेत्राधिकारी नजीराबाद गीतांजलि को जांच सौंपी। क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित द्वारा छापेमारी करायी गयी। छापेमारी के दौरान यह पाया गया कि इस विवादित मकान में कर्नलगंज में तैनात दारोगा राजकुमार, अनवरगंज थाना में तैनात दारोगा उसमान अली, रायपुरवा थाना में तैनात दारोगा खालिद निवास करते पाये गये। इन तीनों पुलिसकर्मियों को निलम्बित कर विभागीय कार्यवाही करने के आदेश दिये गये हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button