" /> बाहुबली MLA अनंत सिंह के पास अभी भी तीन एके 47 सहित मौजूद है कई तरह के रायफल > Ujjawal Prabhat | उज्जवल प्रभात

बाहुबली MLA अनंत सिंह के पास अभी भी तीन एके 47 सहित मौजूद है कई तरह के रायफल

 मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें खत्म होती नहीं दिख रही है। उनके खिलाफ कुर्की-जब्ती के आदेश के साथ ही गिरफ्तारी का वारंट भी जारी किया गया है। लेकिन, अनंत सिंह ने अपना वीडियो जारी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वो कोर्ट में सरेंडर करेंगे। अब गिरफ्तारी वारंट जारी के बाद संभावना जताई जा रही है कि आज अनंत सिंह आत्मसमर्पण कर सकते हैं।

Loading...

अनंत के गुर्गे ने किया खुलासा-कई प्रतिबंधित हथियार हैं उनके पास

अनंत सिंह के खास लल्लू मुखिया के भाई रणवीर यादव ने आत्मसमर्पण कर दिया था । जेल जाने से पहले पुलिस ने रणवीर से मंगलवार व बुधवार को पूछताछ की जिसमें उसने बताया कि इससे पहले 2001 अाैर 2015 में एक-एक एके-47 बरामद की गई थी।

रणवीर ने यह भी खुलासा किया कि अभी अनंत सिंह के पास तीन एके-47, पुलिस की चार-पांच रायफलों के अलावा एलएमजी, इंसास रायफल, चार-पांच सेमी ऑटोमेटिक रायफल, थ्री फिफ्टीन की रायफल है। उसने बताया कि ये सभी हथियार विधायक के करीबियों के पास हैं।

सूत्रों के अनुसार रणवीर ने पुलिस को पूछताछ के दौरान ये भी बताया कि लदमां स्थित विधायक के घर से 16 अगस्त को एक एके-47, दो हैंड ग्रेनेड और 7.62 एमएम के 26 कारतूस बरामद होने के चार दिन पहले बाढ़ के एक मार्केट से विधायक के लोगों ने एके-47, एलएमजी व अन्य आधुनिक हथियारों को हटा लिया था।

पुरुलिया में गिराए गए एके-47 हैं अनंत सिंह के पास

दिसंबर 1995 में लातवियाई विमान से एक बड़े क्षेत्र में  एके-47, गोला बारूद और अन्य हथियारों की बड़ी खेप गिराई गई थी। इसमें ज्यादातर एके-47 व अन्य कई हथियारों को पुलिस ने जब्त कर लिया पर अच्छी तादाद में एके-47 गायब हो गए थे। अब बताया जा रहा है कि मोकामा के विधायक अनंत सिंह के पास एके-47 वही है, जो पश्चिम बंगाल में पुरुलिया के झालदा में गिराए गए थे।

इसकी जानकारी तब मिली जब10 साल पहले बीएमपी जमुई के तत्कालीन कमांडेंट अमिताभ दास ने जो गोपनीय रिपोर्ट भेजी थी, उसमें इस बात की ओर इशारा था कि अनंत के पास एके-47 पुरुलिया में गिरे हथियारों की खेप से आई है। इन्हीं गायब हुए एके-47 की छोटी से खेप अनंत को हाथ लगी थी।

अबतक इस बात का खुलासा नहीं हो सका है कि अनंत को एके-47 लाकर किस हथियार तस्कर ने दिया था। पटना पुलिस समेत अन्य जांच एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है। विधायक के घर से बरामद एके-47 का सारा डिटेल देश के सभी ऑर्डनेंस फैक्ट्रियों को दे दी गई है। मिलिट्री इंटेलिजेंस की जांच भी चल रही है। कहीं से इसकी रिपोर्ट नहीं आई है।

अनंत अपने खासमखास लल्लू मुखिया के साथ कर सकते है सरेंडर

खबर मिल रही है कि पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह आज कोर्ट में सरेंडर कर सकते हैं। उनके साथ ही लल्लू मुखिया भी आज सरेंडर कर सकते हैं। बाढ़ कोर्ट से लेकर पटना सिविल कोर्ट तक पुलिस की तैनाती की गई है। वहीं, एसआईटी अनंत सिंह को गिरफ्तार करना चाहती है। इसके लिए बिहार झारखंड सहित कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

आपको बता दें कि 17 अगस्त को पुलिस ने सरकारी आवास पर छापेमारी की थी तो वहीं, 16 अगस्त को बाढ़ के लदमा गांव में पुलिस ने एके 47 बरामद और दो हैंडग्रेनेड बरामद किया था। तब से लगातार पुलिस सिंह को गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है लेकिन इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस भी बाहुबली विधायक अनंत सिंह को नहीं पकड़ सकी। छह थानों की पुलिस पिछले सात दिनों से लगातार अनंत सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

आपको बता दें कि अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा था कि वो अगले तीन या चार दिन में सरेंडर कर देंगे।फिलहाल वो अपने एक बीमार दोस्त के यहां मिलने गए हैं। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि सरेंडर करने से पहले वो अपने फ्लैट पर जाएंगे और पत्रकारों से बात करेंगे और फिर सरेंडर कर सकते हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *