बालो के लिए बहुत फायदेमंद है पिपरमिंट का आयल

- in जीवनशैली

आज हम आपको एक ऐसे के बारे में बताने जा रहे है जो हमारे बालो और स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है. हम बात कर रहे है पिपरमिंट आयल की. पिपरमिंट आयल में काफी मात्रा में  एंटी ऑक्सीडेंट और अन्य आवश्यक मिनरल्स पाए जाते है जो कि आपके बालों को पोषण देने में मदद करते हैं.

बालो के लिए बहुत फायदेमंद है पिपरमिंट का आयल

पिपरमिंट आयल के फायदे-

1-पिपरमिंट को एक हल्का गर्म करके अपने बालों में मसाज करे. रातभर अपने बालों में लगा रहने दें और फिर सुबह के समय अपने बालों को धो लें. हफ्ते में दो बार इस तेल का इस्तेमाल अपने बालो पर करे.

ये भी पढ़े: ये हैं लड़की पटाने के बेहद आसान तरीके, जल्द अपनाएं और गर्लफ्रेंड बनाएं

2-बालों की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए पिपरमिंट आयल में अंडे की जर्दी और नींबू का रस मिलाकर अपने बालो में लगाए. इसे कुछ देर के लिए बालो कि जड़ो में लगाकर छोड़ दे. इसके बाद बालों को माइल्ड शैम्पू से साफ कर लें.

3-पिपरमिंट आयल में थोड़ा सा नारियल का तेल मिला लें. फिर इसमें दो चम्मच शीया बटर मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें और इस पेस्ट को अपने बालो की जड़ो में लगा लें. इसके बाद इसे दो घंटों के लिए बालों में लगा रहने दें और फिर शैम्पू कर लें.

4-पिपरमिंट आयल और एलोवेरा जैल दोनों को मिलाकर बालो के स्केल्प में लगाएं. इस पेस्ट को तीन घंटों तक बालों में ही लगा रहने दें और फिर अपने बालों को शैम्पू कर लें. हफ्ते में दो बार इस हेयर मास्क का इस्तेमाल बेहतर परिणाम देगा.

You may also like

अगर आपको अपने सच्चे प्यार का लगाना हैं पता, तो अपनाएं ये कुछ खास तरीके

आजकल सभी लोग इतना बिजी हो गए हैं