तेज आंधी और बारिश से कहीं राहत तो कहीं हुई आफत…

- in राजस्थान

जयपुर। राजस्थान के कई इलाकों में रविवार को मौसम ने अचानक करवट ली। तेज धूल और उमस भरी गर्मी के बीच दोपहर बाद आधे प्रदेश में तेज आंधी-तूफान और गरज के साथ बारिश हुई। बारिश से लोगों को राहत तो मिली, हालांकि तेज आंधी के कारण लोगों को मुसीबत भी हुई।बारिश से कहीं राहत तो कहीं हुई आफत

श्रीगंगानगर अनाज मंडी में खुले में रखा गेंहू तेज बारिश और धूलभरी आंधी के कारण खराब हो गया। अजमेर में शनिवार रात से ही आंधी और बूंदाबादी का दौर शुरू हुआ, रविवार दोपहर में यहां तेज आंधी आने से कुछ कच्चे घरों के छप्पर उड़ गए। दो बिजली के खम्भे गिरने की बात भी सामने आई है। शहर में रविवार दिनभर बिजली गुल रही। नागौर में भी धूलभरी आंधी का दौर शनिवार रात से शुरू हुआ तो रविवार दोपहर तक रूक-रूक कर जारी रहा।

यह भी पढ़ें:  पीएम मोदी के गुजरात दौरे से पहले, विरोध में हार्दिक पटेल ने कर डाला अपना ये हाल

 पिछले कई दिनों से 42 से 45 डिग्री तापमान के बीच रह रहे लोगों को तेज हवा और बारिश के कारण थोड़ी राहत मिली। जोधपुर में रविवार सुबह तेज बारिश होने से 45 डिग्री तापमान में रह रहे लोगों को राहत मिली। जयपुर में दोपहर तेज आंधी और बारिश होने से कुछ कच्ची बस्तियों में नुकसान की बात सामने आई है। बीकानेर के कोलायत में आए तुफान ने भारी तबाही मचाई। यहां घरों से लोहे के टीन शेड उड़ गए। पांच कच्चे घरों की दीवार भी टूट गई। पाली, सीकर सहित अन्य जिलों में भी तेज आंधी और बारिश होने की जानकारी सामने आई है।

=>
=>
loading...

You may also like

इन सात राज्यों के बाद अब राजस्थान में भी ई-सिगरेट पर बैन लगाने की तैयारी

जयपुर। राजस्थान में अब ई-सिगरेट पर बैन लगाने की