बारिश शुरू होते ही तुरंत करें ये काम, कुछ ही दिनों में बन सकते हैं आप करोड़पति, जानिए कैसे?

- in धर्म

आज के समय में पैसा लोगों के लिए क्या मायने रखता है, इसके बारे में किसी को कुछ बताने की ज़रूरत नहीं है। पैसे के बारे में लोगों का कहना है कि आज का यही भगवान है। आज जिसके पास पैसा होता है, वह दुनिया का हर काम आसानी से कर सकता है। जबकि जिसके पास पैसा नहीं होता है, वह आज के समय में कुछ भी नहीं कर सकता है। आज लोगों के लिए पैसा ही सबकुछ बन गया है। ऐसे में हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसके पास बहुत सारा पैसा हो। वह पैसे से अपने जीवन की हर छोटी-बड़ी इच्छा को पूरी कर सके।बारिश शुरू होते ही तुरंत करें ये काम, कुछ ही दिनों में बन सकते हैं आप करोड़पति, जानिए कैसे?

कुछ लोग पैसा कमाने के लिए जीवन में ख़ूब मेहनत करते हैं। इनमें से कुछ लोग जीवन में कामयाब होते हैं ख़ूब सारा पैसा कमाते हैं। जबकि इसके उलट कुछ लोग जीवनभर ख़ूब मेहनत करते हैं, लेकिन उनके पास पैसा ठहरता ही नहीं है। ऐसे लोग अपना पूरा जीवन अभाव में गुज़ार देते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है कि आपकी मेहनत के हिसाब से आप पैसे नहीं कमा पा रहे हैं तो चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल करके आप करोड़पति भी बन सकते हैं।

बारिश का पानी गिरते ही खिल उठता है चेहरा:

आषाढ़ का महीना शुरू होते ही बारिश की शुरुआत हो जाती है। घर से बाहर निकलते ही रिमझिम बारिश के बाद जो मिट्टी की भीनी-भीनी ख़ुशबू आती है, तो मन मोहित हो जाता है। बारिश के बारे में ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि बारिश का पानी बहुत ही शुभ होता है और यह लोगों को भाग्यशाली बनाता है। बारिश का पानी धरती पर गिरते ही लोगों का चेहरा ख़ुशी से खिल उठता है। अब आप सोच रहे होंगे कि आख़िर ज्योतिषशास्त्र में बारिश के पानी को क्यों भाग्यशाली माना जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकार आप ख़ुद-ब-ख़ुद समझ जाएँगे।

वर्षा ऋतु हिंदू धर्म के हिसाब से बहुत ही पवित्र माना गया है। इसी समय निर्जला एकादशी, चंपक द्वादशी, श्री जगन्नाथ जी की रथयात्रा, श्री ध्यानु भगत जी की जयंती जैसे पवित्र त्योहार पड़ते हैं। इसके साथ ही लोग इस समय विष्णु जी, सूर्यदेव और भगवती की भी उपासना करते हैं। इसी वजह से इस समय को काफ़ी पवित्र माना जाता है। मान्यता के अनुसार कहा जाता है कि जो लोग वर्षा ऋतु में जल देवता की पूजा करते हैं, उनके घर में कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती है। इसके साथ ही धन प्राप्ति के लिए घर में मंगल और सूर्यदेव की उपासना करनी चाहिए।

करोड़पति बनने के लिए करें ये उपाय:

*- अगर आप चाहते हैं कि बारिश का पानी आपको करोड़पति बनाए तो आप बरसात के मौसम में छाता, नमक, खड़ाऊँ और आँवले का दान करें। अगर आप ये सभी चीज़ें किसी जनेऊधारी ब्राह्मण को दान करेंगे तो और भी ज़्यादा फ़ायदा होगा।

*- सुबह-सुबह स्नान करने के बाद ताज़ा ख़रबूज़ा, तरबूज़ और खीरा का दान करें, इससे धन की देवी मा लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर प्रसन्न होते हैं। बरसात के मौसम में जल वाले फलों का दान करना चाहिए।

*- भूलकर भी बरसात के मौसम में बेल का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा करना आपको कंगाल भी बना सकता है।

*- बरसात के मौसम में स्वस्थ्य रहने के लिए तेल वाली चीज़ों का कम से कम इस्तेमाल करना चाहिए। इस मौसम में सौंफ, घी, नींबू और हींग का इस्तेमाल लाभदायक होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जानिए, बुरी नजर से बचने का सबसे सरल और सटीक उपाय…

जीवन पथ पर चलते-चलते कई बार ऐसा आभास