बापू की 150वीं जयंती पर राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने निकाली प्रभात फेरी

-कांग्रेस का अहिंसा सप्ताह प्रारम्भ

लखनऊ। राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150वाँ जयन्ती के उपलक्ष्य में देश भर के अलग-अलग क्षेत्रों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसकी श्रंखला में आगामी दो अक्टूबर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ‘‘अहिंसा दिवस’’ के रूप में मना रही है। इसी क्रम में मंगलवार को सभी जनपदों में ग्राम एवं वार्ड स्तर पर प्रभात फेरी निकाली गयी। जिसके क्रम में आज राजधानी के लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेसजनों द्वारा प्रातः साढ़े छह बजे से ई.ब्लाक, राजाजीपुरम (कल्पना नर्सिंग होम) से तड़ियन मंदिर, त्रिमूर्ति मैरिज हाल, आर्य समाज मंदिर, पोस्ट आफिस होते हुए बालाजी मन्दिर-राजाजीपुरम तक रामधुन गाते हुए राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा व प्लेकार्ड ‘‘हम बापू के 150वें जयन्ती वर्ष पर संकल्प लेते हैं कि हम उनकी सत्य एवं अहिंसा की विचारधारा की हत्या नहीं होने देंगे’’ हाथों में लेकर प्रभात फेरी निकाली गयी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने इस मौके पर कहा कि यह सबसे महत्वपूर्ण समय है जब हम राष्ट्रपिता के सत्य, अहिंसा और भाईचारे के संदेश को जन-जन तक पहुंचायें, जिससे राष्ट्रपिता के द्वारा स्थापित जीवन मूल्य, आदर्श और नैतिकता, शुचिता समाज में स्थापित की जा सके और देश के वर्तमान विषाक्त वातावरण से आम जनता को राहत पहुंचायी जा सके। उन्होने कहा कि गांधी जी के बताये रास्ते पर चलकर ही समाज को विकास के रास्ते पर ले जाया जा सकता हैं उनको याद करने और उनके प्रति श्रद्धासुमन अर्पित करने का यही सबसे सर्वोत्तम तरीका है।

इस मौके पर प्रभात फेरी में शामिल प्रमुख कांग्रेसजनों में पूर्व मंत्री राजबहादुर, प्रदेश कांग्रेस के मीडिया कोआर्डिनेटर राजीव बख्शी, प्रवक्ता अशोक सिंह, संगठन मंत्री शिव पाण्डेय, शहर अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला, कार्यक्रम के प्रभारी संतोष श्रीवास्तव, डॉ0 जियाराम वर्मा, डा0 पी0के0 त्यागी सहित सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन शामिल रहे। प्रवक्ता ने बताया कि वहीं दूसरी ओर गोमतीनगर में पूर्व मेयर प्रत्याशी प्रेमा अवस्थी के नेतृत्व में जनेश्वर मिश्र पार्क के आसपास प्रभात फेरी निकाली गयी। जिसमें प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह, सरबजीत सिंह मक्कड़, प्रवक्ता डा0 उमाशंकर पाण्डेय, पीयूष मिश्रा, रंजन दीक्षित, अभिषेक राज, वेद प्रकाश त्रिपाठी आदि शामिल रहे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *