बरेली के थानों में पत्रकारों की एंट्री पर लगाई रोक, एएसपी ने जारी किया लिखित फरमान

बरेली। जिले में एएसपी के पद पर तैनात एक बैच के आइपीएस अधिकारी ने थानों में पत्रकारों की एंट्री पर रोक लगा दी है। उन्होंने बकायदा पत्र जारी कर यह आदेश दिया है। इस फरमान से पत्रकारों में आक्रोश है। वहीं, इस पूरे मामले की जानकारी होते ही एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि थानों में पत्रकारों की एंट्री पर रोक नहीं लगानी चाहिए। प्रेस को आजादी है। उन्होंने जाच की बात कही है। अाइपीएस अशोक कुमार मीना राजस्थान के टोंक जिले के रहने वाले हैं और मैरिन इंजीनियरिंग से स्नातक हैं। बरेली के थानों में पत्रकारों की एंट्री पर लगाई रोक, एएसपी ने जारी किया लिखित फरमान

जिले में सीओ सेकंड के पद पर तैनात एएसपी अशोक कुमार मीणा की जिम्मेदारी में तीन थाने किला, सुभाषनगर और सीबीगंज आते हैं। उन्होंने पत्र में पत्रकारों पर लगाम लगाए जाने की बात कही है। इस संबंध में थाना प्रभारियों को पत्रकारों की जांच कर पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। अशोक कुमार मीणा ने सभी थानेदारों को एक पत्र लिखकर आदेश दिए हैं कि थाने में किसी भी पत्रकार को आने न दिया जाए। बिंदुवार आदेश है कि पत्रकार दिन में एक बार ही थाने जा सकते हैं।

इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी कहा है कि इस आदेश का पालन न करने वाले पत्रकारों की सूची बनाई जाए और सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। वहीं, पत्रकारों ने माग उठाई है कि एएसपी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। एएसपी के पत्र के कई मायने निकाले जा रहे हैं। ऐसा क्या हो रहा है जो इस तरह का आदेश देने की जरूरत पड़ गई। एएसपी ने भी इस बात को स्पष्ट नहीं किया है।

You may also like

बटुक भैरव देवालय में भादों का मेला 23 सितम्बर को

 अभिषेक के बाद होगा दर्शन का सिलसिला, नए