बढ़ते संक्रमण के वजह से भारतीय रेलवे ने मुंबई-अहमदाबाद तेजस ट्रेन एक महीने के लिए किया बंद

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण की मार ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ने लगी है और भारतीय रेलवे ने मुंबई सेंट्रल से अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन 1 महीने के लिए बंद कर दिया है. पश्चिमी रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई-अमहदाबाद के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन (82902/82901) को दो अप्रैल से अगले एक महीने तक के लिए सस्पेंड कर दिया गया है.

यात्रियों के पैसे वापस करेगी भारतीय रेलवे

रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि जिन लोगों ने तेजस ट्रेन (Tejas Express) के लिए टिकट बुक कराया है, उन्हें कैंसल कर दिया गया है. इसकी सूचना यात्रियों को दे दी गई है और उनके पैसे वापस किए जाएंगे. बता दें कि पिछले साल मार्च में लॉकडाउन लगने के बाद भारतीय रेलवे ने सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया था और तेजस ट्रेन अक्टूबर तक बंद रही. अक्टूबर में मुंबई-अमहदाबाद तेजस ट्रेन को फिर शुरू किया गया था, लेकिन कम पैसेंजर्स की वजह से इसे नवंबर में बंद कर दिया गया और फिर इसे इस साल 14 फरवरी को शुरू किया गया था.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 43183 नए मामले आए सामने

कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को राज्य में पिछले 24 घंटे में 43183 नए मामले सामने आए, जबकि 249 लोगों की मौत हुई. इसके बाद कोरोना के कुल मामलों की संख्या 28,56,163 हो गई है और 54898 लोगों की मौच हो चुकी है. राज्य में अब तक कोविड-19 से 24,33,368 लोग ठीक हो चुके हैं और 3,66,533 एक्टिव केस मौजूद हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button