बड़ा हादसा: नालूपानी में यात्रि‌यों से भरी बस भागीरथी में ग‌िरी, देखें खौफनाक तस्वीर

मंगलवार को शाम तकरीबन साढ़े छह बजे उत्तरकाशी के नालूपानी में यात्रियों से भरी एक बस भागीरथी में जा ग‌िरी। ज‌िसमें 22 लोगों की मौत हो गई।

बड़ा हादसा: नालूपानी में यात्रि‌यों से भरी बस भागीरथी में ग‌िरी, देखें खौफनाक तस्वीर

हादसे में 22 लोगों की मौत की सूचना है। हालांकि अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) राम सिंह मीणा ने 20 लोगों की मौत की पुष्टि की है। बताया जाता है कि बस में करीब तीस यात्री सवार थे।  

ये भी पढ़े: IAS अनुराग तिवारी के कपड़ों से मिला ऐसा सबूत, जिसे देख हत्या का शक गहराया

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इंदौर (मध्यप्रदेश) के तीर्थयात्रियों का दल गंगोत्री दर्शन कर मंगलवार को मिनी बस से हरिद्वार लौट रहा था, तभी देर शाम करीब पौने छह बजे गंगोत्री हाईवे पर नालूपानी के पास चालक के नियंत्रण खो देने से बस 300 मीटर गहरी खाई में गिरने के बाद भागीरथी नदी में समा गई। 
 

सूचना मिलते ही धरासू पुलिस, एसडीआरएफ, आईटीबीपी की टीम रेस्क्यू के लिए मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर खाई काफी गहरी होने से रेस्क्यू कर पाना संभव नहीं होने पर टीम सराली-मरगांव वाले रास्ते से नदी के दूसरे छोर पर पहुंची। 
 

यहां से जवान किसी प्रकार रस्सों के सहारे नदी के बीच पहुंचे। फिर घायलों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू करने का काम शुरू हुआ।
 रात तक कुल सात घायलों को रेस्क्यू कर चिन्यालीसौड़ सीएचसी पहुंचाया गया।इनमें तीन महिलाएं और चार पुरुष शामिल हैं।

​यात्री दल में शामिल अन्य लोगों का पात नहीं चल पाया। डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव, एसपी ददन पाल सहित रेस्क्यू टीम समाचार लिखे जाने तक लापता यात्रियों की खोज और बचाव कार्य में जुटी हुई थी। 

 

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com