बगदाद: कार में बम धमाके से 13 लोगो की मौत, 24 घायल, ISIS ने ली इस हमले की जिम्मेदारी

मंगलवार को सेंट्रल बगदाद में एक पापुलर आईसक्रीम शॉप के बाहर खड़ी कार में धमाका हो गया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक ब्लास्ट में 24 लोग घायल हुए हैं जिन्हों अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
बगदाद: कार में बम धमाके से 13 लोगो की मौत, 24 घायल, ISIS ने ली इस हमले की जिम्मेदारी
अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। नाम न छापने की शर्त पर ईराकी अधिकारियों ने बताया कि पार्क की गई कार में रिमोट के जरिए ब्लास्ट किया गया।

ये भी पढ़े: अमेरिका ने उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण की पुष्टि की

रमदान शुरू होने के एक दिन बाद इस आतंकी हमले को अंजाम दिया गया। रोजे के बाद परिवार इफ्तार के लिए रेस्टोरेंट और कैफे में मौजूद थे। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए हमले के वीडियो में दिख रहा है कि ब्लास्ट के वक्त वहां काफी भीड़ थी, घायल लोग जमीन पर पड़े हुए थे।

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: अमेरिका और उत्तर कोरिया में छिड़ी जंग, भारत भी आ सकता चपेट में…

पिछले साल बगदाद में एक ट्रक में एक ट्रक में बॉम्ब ब्लास्ट किया गया था। ये ब्लास्ट उस वक्त हुआ जब लोग रमदान के खत्म होने के वक्त अपने लिए नए कपड़ों की शॉपिंग कर रहे थे। इस हमले में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। उस वक्त की आईएस ने उस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी। आईएस आतंकियों के खिलाफ मोसुल में ईराकी कमांडर्स के ऑपरेशन के धीमा होने के बाद मंगलवार को इस तरह का ब्लास्ट सामने आया।

सम्बंधित समाचार

You may also like

ट्रंप ने चीन से आयात पर इतने डॉलर के माल पर टैक्स लगाने पर दिए निर्देश

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन से इंपोर्ट