बंद हो सकती है IPHONE SE और IPHONE 6 की ब्रिकी, जानिए कारण

भारत में अमेरिका की कंपनी Apple जल्द ही अपने सस्ते iPhones की बिक्री बंद करने की तैयारी में है. कंपनी भारत में iPhone SE और iPhone 6 सीरीज को बंद करने का प्लान कर रही है. कंपनी ने वर्ष 2018 में अमेरिका में भी iPhone X, iPhone SE और iPhone 6 सीरीज की बिक्री बंद कर दी थी. इसका कारण वहां iPhone XR, iPhone XS और iPhone XS Max की बिक्री बढ़ाना था.

Loading...

ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी का भारत में इन फोन्स को बंद करने का भी यही कारण हो सकता है. iPhone 6 सीरीज के जिन स्मार्टफोन्स को बंद किया जा रहा है वो iPhone 6, iPhone 6s Plus और iPhone 6 Plus है. माना जा रहा है कि iPhone SE की जगह iPhone 6s ले सकता है. भारतीय यूजर के लिए इस समय iPhone काफी महंगे आते हैं. नए iPhone खरीदने से बेहतर यूजर्स या तो iPhone का ही पुराना मॉडल खरीद लेते हैं या फिर दूसरे ब्रांड्स को प्राथमिकता देते हैं.

हालांकि, अगर आप iPhone लवर्स हैं लेकिन फिर इस कंपनी के फोन खरीदने के लिए इतने पैसे खर्च नहीं कर सकते हैं तो आपको iPhone का प्यार छोड़ना होगा. क्योंकि कंपनी के सस्ते फोन यानी iPhone SE और iPhone 6 सीरीज बंद होने से यूजर्स के पास मंहगे फोन्स के विकल्प ही रह जाते हैं. इसके बाद Apple का सबसे सस्ता स्मार्टफोन खरीदने के लिए ग्राहकों को अभी के मुकाबले 8,000 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने से ही इन मॉडल्स की सप्लाई बंद कर दी गई है. इसकी जानकारी Apple डिस्ट्रीब्यूटर और सेल्स टीम को भी दे दी गई है. जैसा कि हमने आपको बताया iPhone SE की जगह iPhone 6s लेगा. आपको बता दें कि फिलहाल भारत में iPhone 6s की कीमत 29,500 रुपये है.

Amazon की वेबसाइट से सभी 4 मॉडल यानी iPhone 6, iPhone 6s Plus, iPhone 6 Plus और iPhone SE आउट ऑफ स्टॉक हो गए हैं. साथ ही, Flipkart पर iPhone SE और iPhone 6 Plus आउट ऑफ स्टॉक हो गए हैं. बाकी के दो वेरिएंट्स के कुछ मॉडल अब भी लिस्टेड हैं. Apple ने यह फैसला वर्ष 2018-19 प्रभावित हुए बिक्री के चलते लिया गया है. कंपनी अपनी बिक्री को भारत में प्रभावित नहीं होने देना चाहती है. इस मामले में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com