बंदर के साथ ग्रामीणों ने की ऐसी क्रूरता, जिसे सुनकर खौल जाएगा आपका खून…

केरल में गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाने की घटना हाल ही में पूरे देश में चर्चा का विषय बनी थी, अब जानवरों के साथ क्रूरता का एक और मामला सामने आया है. तेलंगाना के खमाम जिले में ग्रामीणों ने एक बंदर को न सिर्फ जान से मार दिया, बल्कि उसे पेड़ से भी लटका दिया.

घटना तेलंगाना के खमाम जिले की है. यहां अम्मापेलम गांव में बड़ी संख्या में बंदर घूम रहे थे. बंदरों से किसान काफी परेशान हो गए. इसी बीच एक दिन अचानक एक बंदर पानी में गिर गया. एक ग्रामीण इस बंदर को गांव ले गया और पेड़ से लटका दिया. ऐसा इसलिए किया गया ताकि बाकी बंदर इसे देखकर डर सकें और गांव से भाग जाएं.

इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. बंदर के साथ इस क्रूरता की जमकर आलोचना की जा रही है. वीडियो में जहां बंदर को टांगा गया है, उसके पास कुछ लोग लाठी-डंडे लिए खड़े नजर आ रहे हैं. कुछ लोग जश्न मनाते दिख रहे हैं.

बंदर के साथ ग्रामीणों की हरकत से एनिमल राइट एक्टिवस्ट काफी नाराज हैं. जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. शिकायत के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने तीन ग्रामीणों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

बीते जून में केरल के मल्लपुरम से इंसानियत को झकझोर देने वाली तस्वीर सामने आई थी, जहां एक गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में जंगल के पास वाले गांव पहुंच गई, लेकिन वहां शरारती तत्वों ने अनानास में विस्फोटक भरकर हथिनी को खिला दिया. इसके बाद उसकी मौत हो गई थी. इस मामले पर केंद्र सरकार ने भी संज्ञान लिया था और घटना को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताया था.

इसके बाद हिमाचल से एक गाय को भी विस्फोटक खिलाने का मामला सामने आया था. अब बंदर से मुक्ति पाने के लिए उसके साथ क्रूरता की गई है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 8 =

Back to top button